NTPC विस्फोट में घायल 9 लोग सफदरजंग अस्पताल लाए गए

Last Updated 03 Nov 2017 03:51:20 PM IST

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में नेशनल थर्मल पॉवर कॉरपोरेशन (एनटीपीसी) के बॉयलर में हुए विस्फोट में झुलसे लोगों में से नौ को इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया है.


NTPC विस्फोट में घायल 9 लोग सफदरजंग अस्पताल लाए गए.

घायलों में से पांच की हालत गंभीर बनी हुई है. दो घायलों को गुरुवार को अस्पताल लाया गया था, जबकि सात अन्य को शुक्रवार को अस्पताल लाया गया.

सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक राजेंद्र शर्मा के मुताबिक, "नौ घायलों को सफदरजंग लाया गया है. इनमें से पांच लोग 50 से 60 फीसदी झुलस चुके हैं. बाकी अन्य 25 से 40 फीसदी झुलसे हैं."

शर्मा के मुताबिक, सभी मरीज मौजूद समय में अस्पताल के बर्न्‍स आईसीयू में हैं.

शर्मा ने आईएएनएस को बताया, "हमने सभी व्यवस्था की है और यदि और मरीजों को यहां लाया जाता है तो हम उनके लिए भी व्यवस्था करेंगे. इसके लिए अन्य अस्पतालों में भी तैयारियां की गई हैं."

मरीजों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें दिल्ली लाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर की सुविधा उपलब्ध कराई गई.



स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने गुरुवार रात सफरदरजंग अस्पताल का दौरा कर यह सुनिश्चित करने की कोशिश की कि मरीजों का सर्वोत्तम इलाज किया जा सके.

उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ने पर राममनोहर लोहिया अस्पताल के चिकित्सकों और सुविधाओं का भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

रायबरेली में एनटीपीसी की 500 मेगावाट इकाई के बॉयलर में विस्फोट के बाद मृतकों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 30 हो गई है. सरकार ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं.

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment