NTPC हादसे में झुलसे एक अधिकारी की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर 33 हुई

Last Updated 03 Nov 2017 12:55:21 PM IST

यूपी में रायबरेली के ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी प्लांट में हुये हादसे में गंभीर रूप से झुलसे अपर महाप्रबंधक संजीव शर्मा समेत 33 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 50 से अधिक लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है.


NTPC हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर 33 हुई

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सात लोगों को कल देर रात सिविल अस्पताल से एयर एंबुलेंस द्वारा दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल भेजा गया है जबकि पांच और लोगों को दिल्ली भेजे जाने पर विचार किया जा रहा है. एनटीपीसी के अपर महाप्रबंधक संजीव शर्मा ने कल रात लखनऊ में दम तोड़ दिया.

एनटीपीसी के वित्त निदेशक कुलमणि विश्वाल ने बताया कि हादसे में झुलसे लोगों को बेहतर इलाज मिले यह पहली प्राथमिकता है. उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल से देर रात सात और लोगों को एयर एक्बुलेंस से दिल्ली सफदरगंज अस्पताल भेजा गया और अभी चार-पांच लोगों को वहां भेजने पर विचार किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि हादसे से प्रभावित कर्मचारियों के परिजनों को हरसंभव मदद दी जायेगी.     

सिविल अस्पताल लखनऊ के मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ ए के सिंह ने बताया कि हादसे के बाद गंभीर रूप से यहां आये कुल 30 लोगों में से एक मृत अवस्था में लाया गया था जबकि उपचार के दौरान पांच लोगों की कल मौत हो गई थी. सात लोगों को कल रात एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भेजा गया. दो लोगों को कल लोहिया अस्पताल भेजा गया. अभी यहां 15 लोगों का उपचार किया जा रहा है जबकि पांच लोगों को दिल्ली भेजने पर विचार चल रहा है.

गौरतलब है कि गत एक नवम्बर को रायबरेली के ऊंचाहार एनटीएपीसी प्लांट की एक यूनिट में हुए भीषण हादसे में गंभीर रुप से झुलसे तीन अधिकारियों प्रभात श्रीवास्तव, सहदेव साहू, मिश्रीराम और गनूप भुइया को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भेजा गया था. 

जिला प्रशासन ने अधिकारियों को ले जा रही एंबुलेंस को निर्बाध रास्ता देने के लिये ग्रीन कॉरीडोर बनाया था. सिप्स अस्पताल से एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरिडोर में किसी भी वाहन को रास्ते में आने की इजाजत नहीं थी.

हादसे में घायल अपर महाप्रबंधक संजीव शर्मा की कल रात उपचार के दौरान मौत हो गई थी. अभी भी रायबरेली, इलाहाबाद और लखनऊ के विभिन्न अस्पतालों में घायलों का इलाज चल रहा है. इनमें कई सौ फीसदी तक झुलसे हैं जिनकी हालत नाजुक बनी हुयी है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment