राममंदिर दुनिया भर के हिन्दुओं की आस्था का केन्द्र

Last Updated 29 Sep 2017 08:07:38 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा दुनिया भर में रहने वाले हिन्दुओं की भावनाओं से जुड़ा है.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

योगी ने आज गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में अपने प्रवास के दौरान पत्रकारों से कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है और हमें न्यायालय के फैसले का इंतजार है. सरकार उसमें पार्टी नहीं है. अयोध्या का सनातन हिन्दू धर्म में विशेष महत्व है जिसे देखते हुए हम वहां आगामी छोटी दीपावली आगामी 18 अक्टूबर पर विशेष आयोजन करने जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इसके लिए अयोध्या में तैयारी शुरू कर दी गयी है और वे इस बार दीपावली अयोध्या में मनायेंगे.

प्रदेश में हो रही पुलिस मुठभेडों के संबंध में योगी ने कहा कि हमारी सरकार की सबसे बडी चुनौती कानून व्यवस्था को पटरी पर लाना था जिसमें भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने काफी सुधार किया है और प्रदेश में कानून का राज स्थपित हो रहा है.



मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने राजनीति का अपराधीकरण और अपराध का राजनीतिकरण कर दिया था और अपराध एक उद्योग बन गया था. अब कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा. बेकाबू हो चुके अपराधी पुलिस पर फायरिंग करेंगे तो पुलिस भी जवाब देगी.

उन्होंने कहा कि अभी भी जो अपराधी उत्तर प्रदेश छोड़ना चाहें तो छोड दें क्योंकि आने वाले दिनों में अपराधियों के सफाये के लिए पुलिस बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू करेगी.

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment