बीएचयू मामला: क्राइम ब्रांच ने पूर्व चीफ प्रॉक्टर साहित बीस सदस्यों को भेजा नोटिस

Last Updated 29 Sep 2017 01:53:52 PM IST

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में हुए हंगामे की जांच में जुटी पुलिस की अपराध शाखा ने संस्थान के पूर्व चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर ओ. एन. सिंह सहित प्रॉक्टोरियल बोर्ड के 20 से सदस्यों को नोटिस भेज कर उनसे तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है.


काशी हिन्दू विश्वविद्यालय

अपराध शाखा के पुलिस अधीक्षक ज्ञानेन्द्रनाथ प्रसाद का कहना है, अभी हम सभी लोगों से पूछताछ कर घटना के बारे में सारी जानकारी ले रहे हैं. इसी क्रम में प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों को बुलाया गया है. सदस्यों से जाना जायेगा कि घटना के विभिन्न पहलुओं के बारे में पूछताछ की जा सकती है जिसके बाद घटना की सही जानकारी मिलने की उम्मीद है.   उन्होंने कहा कि घटना के सम्बन्ध में कोई भी जानकारी रखने वाला व्यक्ति अपराध शाखा के कार्यालय में आकर या फिर फ़ोन द्वारा जानकारी दे सकता है. 

बीएचयू बवाल की गंभीरता को देखते हुए अपराध शाखा की कई टीमें काम कर रही हैं. सर्विलांस, साइबर आदि की टीमें भी सक्रिय हैं. एक टीम दिन रात बीएचयू के पास के क्षेत्र में मौजूद है, जो स्थानीय लोगों से अराजक तत्वों की जानकारी लेने के बाद सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाल रही है. प्रसाद के अनुसार, अपराध शाखा ने संदिग्ध मोबाइल नम्बर को सर्विलांस पर लगा दिये हैं.

अपराध शाखा को दशहरा अवकाश के चलते जांच में समस्या आ रही है. अधिकतर छात्र छात्राएं अपने घर चले गये हैं. इसके अतिरिक्त बीएचयू बंद होने के चलते भी परिसर के लोगों से अपेक्षित जानकारी नहीं मिल पा रही है.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment