यूपी : सभी डीएम, एसएसपी सुबह 9 से 11 बजे तक सुनेंगे जनशिकायतें

Last Updated 28 Apr 2017 05:36:31 PM IST

उत्तर प्रदेश में नौकरशाहों को अनुशासित करने के अगले कदम के तहत प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने सभी जिलाधिकारियों (डीएम) तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) को सुबह नौ बजे कार्यालय पहुंचने और 11 बजे तक जनशिकायतें सुनने का निर्देश दिया है.


(फाइल फोटो)

एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. इस अवधि में डीएम तथा एसएसपी आम जनों की शिकायतें सुनेंगे और समाधान करने का प्रयास करेंगे. इस दौरान कोई भी आधिकारिक बैठक या दूसरा काम नहीं होगा.

अधिकारी ने कहा, "राज्य सरकार सूबे के परेशान लोगों की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोजाना अपने आवास पर खुद लोगों की शिकायतें सुन रहे हैं."

प्रत्येक कार्य दिवस में तय अवधि के भीतर डीएम व एसएसपी के अलावा, विभागों के प्रमुख सहित जिले के तमाम अधिकारी लोगों की शिकायतें सुनने के लिए अपने कार्यालय में मौजूद रहेंगे.



एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों की उपलब्धता तथा समय पर उनकी उपस्थिति की जांच करने के लिए मुख्यमंत्री उनके लैंडलाइन फोन पर इस अवधि में कभी भी फोन कर सकते हैं.

अधिकारी ने कहा, "हम प्रयास कर रहे हैं कि लोगों की समस्याओं का समाधान जिला स्तर पर ही हो जाए, ताकि उन्हें लखनऊ न आना पड़े और मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी पीड़ा न सुनानी पड़े."

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment