मुख्यमंत्री योगी ने कहा, यूपी के लिए कड़े फैसले लेने में नहीं हिचकूंगा

Last Updated 30 Mar 2017 02:29:53 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्हें यूपी की बीमारी अच्छी तरह मालूम है.


लखनऊ : इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित उत्तर प्रदेश राज्य योग महोत्सव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अभिनंदन करते योग गुरु स्वामी रामदेव.

उन्होंने कहा, मैं जानता हूं इस बीमारी का क्या इलाज है और मैं इसका इलाज सफलतापूर्वक करूंगा. उन्होंने बुधवार को लखनऊ में योग को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव के साथ शामिल होते हुए यह बात कही. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह कड़े फैसले लेने में नहीं हिचकेंगे.

एक दिन पहले ही सीएम बनने का पता चला : योगी ने अपने मुख्यमंत्री बनाए जाने के रहस्य से पहली बार पर्दा उठाया है. उन्होंने इस संबंध में सार्वजनिक बयान दिया है. मुझे एक दिन पहले ही पता चला कि मुझे सीएम बनाया जा रहा है. बता दें कि 11 मार्च को यूपी में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद भाजपा को सीएम का चेहरा तय करने में हफ्ते भर का वक्त लग गया था. कहा जाता है कि योगी उस दौड़ में बहुत पीछे थे. उनसे आगे मनोज सिन्हा, केशव प्रसाद मौर्य जैसे नेताओं का नाम चल रहा था.

\"\"नमाज और सूर्य नमस्कार एक जैसा : सूर्य नमस्कार की पूरी प्रक्रिया अगर देखें तो पाएंगे कि मुस्लिम बंधु जो नमाज पढ़ते हैं उससे वो मिलती जुलती है. दोनों बिल्कुल एक जैसी हैं. लेकिन उन्हें जोड़ने का प्रयास नहीं किया गया क्योंकि जो लोग सत्ता में थे उन्हें योग की नहीं  भोग की आदत थी.

व्यायाम फिटनेस देता है लेकिन एक समय के बाद शारीरिक और फिर मानिसक रूप से कमजोर करेगा लेकिन योग करने वाला व्यक्ति प्रारंभ से अंतिम समय तक स्वस्थ रहता है. केवल प्राणायाम को योग न मानें, ये किसी जाति, उम्र, लिंग का मोहताज नहीं होता.

मेरे पास बस एक जोड़ी कपड़े थे : योगी आदित्यानाथ ने कहा कि मुझे अमित शाह जी ने एक दिन पहले ही बताया कि आपको मुख्यमंत्री पद की शपथ लेना है. मेरे पास उस समय सिर्फ  एक जोड़ी कपड़े थे. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि क्या कहूं. अगर मना करता हूं तो लोग कहेंगे कि पलायन कर गए.

यूपी के भ्रष्टाचार से, क्राइम से, कुशासन से, चुनौतियों से डरकर पीछे हट गए तो मैंने सोचा चलो कोई बात नहीं, हम तो वैसे भी योगी हैं. कपड़ों का क्या है.

साधुओं को भिक्षा नहीं मिलती, पीएम ने यूपी सौंपा
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक तरह से धन्यवाद देते हुए कहा कि जहां लोग साधुओं को भिक्षा तक नहीं देते वहां प्रधानमंत्री ने उन्हें पूरा यूपी सौंप दिया. वह विास दिलाते हैं कि यूपी को प्रधानमंत्री के सपनों का प्रदेश बनाकर दिखाएंगे.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment