नकल रोकने के लिए ऊपर से सख्ती की जरूरत : दिनेश शर्मा

Last Updated 23 Mar 2017 06:24:36 PM IST

उत्तर प्रदेश में चल रही बोर्ड परीक्षाओं में जारी नकल को रोकने को लेकर उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि जब ऊपर से सख्ती की जाती है तो नीचे अपने आप सुधर जाता है.


उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेयर से उपमुख्यमंत्री बने डॉ. दिनेश शर्मा ने गुरुवार को अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया.

बीते बुधवार को मंत्रियों के बीच हुए विभागों के आवंटन में दिनेश शर्मा को माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा विभाग सहित पांच मंत्रालयों का जिम्मा सौंपा गया है.

उन्होंने कहा कि बाबू वर्ग तो वैसे भी अपना कार्य करते हैं, इसलिए सख्ती ऊपर से की जानी चाहिए. डॉ. शर्मा ने कहा कि बातचीत के जरिये ही बहुत कुछ ठीक हो जाएगा और इसके बाद भी कुछ लोग ठीक नहीं होते हैं तो उनको ठीक करने का कार्य किया जाएगा.

उपमुख्यमंत्री ने कहा, "वह इस बारे में सभी जिलों के जिला अधिकरियों से बात करेंगे. वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिला अधिकारियों से बात करेंगे. लखनऊ विश्विद्यालय में कॉमर्स के प्रोफेसर दिनेश शर्मा ने कहा कि जब ऊपर से सख्ती की जाती है तो नीचे अपने आप सुधार आ जाता है.



कार्यभार ग्रहण करने के बाद शर्मा ने कहा, "स्कूलों के पास पान गुटखे की दुकानें अब नहीं रहेंगी. प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि सरकारी स्कूलों के आसपास पान-गुटखा नहीं बिकना चाहिए. इतना ही नहीं सरकारी स्कूल के शिक्षक टीशर्ट पहनकर स्कूल नहीं आएंगे और स्कूल में पान के धब्बे हटाने के लिए एक दिन का समय दिया गया है."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment