यूपी: सीएम योगी के लिए सीट छोड़ने की होड़

Last Updated 22 Mar 2017 10:55:23 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के लिए फिलहाल कई विधायकों में अपनी सीट छोड़ने की होड़ लग गयी है. ये सभी विधायक गोरखपुर जिले की विभिन्न सीटों से चुनाव जीते हैं.


यूपी: सीएम के लिए सीट छोड़ने की होड़

यूपी के मुख्यमंत्री पद के लिए जैसे ही योगी के नाम की घोषणा हुई तो पहले कई विधायक यह उम्मीद लगा रहे थे कि शायद उन पर योगी जी की कृपा हो जाये तो वे मंत्री बन जाएंगे. योगी के शपथ ग्रहण तक कोई भी विधायक सीट छोड़ने के लिए आगे नहीं आ रहा था, लेकिन जैसे ही योगी ने मुख्यमंत्री की पद व गोपनीयता की शपथ ली और जब उसमें कई संभावित विधायक मंत्री नहीं बन सके तो अब अचानक कई विधायक योगी के लिए अपनी सीट छोड़ने को तैयार हो गये.

इसी कड़ी में सबसे पहला नाम कैम्पीयरगंज के विधायक एवं पूर्व मंत्री फतेहबहादुर का आ रहा है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बीर बहादुर सिंह के पुत्र एवं कई सरकारों में मंत्री रहे फतेहबहादुर सिंह को उम्मीद थी कि वह इस बार भी मंत्री बनेंगे. लेकिन योगी के नये मंत्रिमंडल में उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया. बावजूद इसके सिंह उदास नहीं हुए और उन्होंने सबसे पहले योगी के लिए अपनी कैम्पीयरगंज विधान सभा सीट छोड़ने का एलान किया.

इसी तरह मंगलवार को जब यह प्रकरण सार्वजनिक हुआ तो गोरखपुर ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र से विधायक चुने गये विपिन सिंह ने भी योगी जी के लिए अपनी विधायकी छोड़ने की पेशकश कर दी. सिंह ने बाकायदा लेटरपैड पर लिखकर मीडिया को जारी अपने बयान में कहा कि वह योगी जी के लिए अपनी सीट खाली करने को तैयार हैं.

इसी तरह लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के अध्यक्ष रहे शैलेष सिंह ‘शैलू’ जो अब बलरामपुर जिले की गैसड़ी सीट से विधायक चुने गये हैं, ने अपनी विधायकी छोड़ने का एलान कर दिया है. शैलू ने भी मीडिया को बताया कि वह योगी जी के लिए अपनी सीट छोड़ने को तैयार हैं.

गोरखपुर विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति से आने वाले शीतल पाण्डेय ने भी योगी के लिए अपनी सीट छोड़ने का एलान कर दिया है. छात्र राजनीति से आने वाले शीतल पाण्डेय अभी तक प्रदेश की राजनीति में अपना पांव नहीं जमा पाये थे. यह माना जा रहा है कि इस बार उन्हें योगी की ही सलाह पर सहजनवां विधान सभा से टिकट मिला था. योगी ने पाण्डेय के लिए इस चुनाव में कई सभाएं की, जिससे वह चुनाव जीत गये.

गोरक्षनाथ मंदिर के विश्वस्त लोगों में शुमार पाण्डेय फिलहाल योगी जी के प्रिय लोगों में माने जाते हैं. जैसे ही उन्हें खबर मिली कि योगी जी के लिए कई लोग अपनी विधायकी छोड़ने वाले हैं तो उन्होंने भी तत्काल सहजनवां विधान सभा सीट खाली करने की घोषणा कर दी.

वैसे इन विधायकों की घोषणा के बाद भी यह माना जा रहा है कि योगी ने अभी तक कोई भी ऐसा संदेश नहीं दिया है कि वह विधान सभा चुनाव लड़ना चाहते हैं.

योगी को जानने वाले लोग दावा कर रहे हैं कि यदि योगी सहजनवां विधान सभा को ही चुनेंगे. इसी क्रम में डुमरियागंज से विधायक चुने गये राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने भी आदित्यनाथ योगी के लिए सीट छोड़ने की पेशकश की है.

डुमरियागंज क्षेत्र के लोगों ने भी अपने विधायक से मुख्यमंत्री के लिए सीट छोड़ने के लिए अनुरोध किया है ताकि क्षेत्र का और अधिक विकास हो सके.

कलानिधि मिश्र


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment