रालोद ने उप्र विस के लिए उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की

Last Updated 23 Jan 2017 06:04:35 PM IST

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने सोमवार को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 10 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की. इनमें से ज्यादातर सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है.


राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख अजित सिंह (फाइल फोटो)

जिन प्रमुख सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है उसमें मेरठ, आगरा उत्तर, फतेहपुर सीकरी और टुंडला शामिल है.
    
पार्टी ने एक बयान में कहा कि जिन लोगों को चौथी सूची में जगह दी गई है उसमें खतौली से शाहनवाज राणा, सिवलखास से यशवीर सिंह, मेरठ से संजीव पाल, आगरा उत्तर से उमेश वर्मा और फतेहपुर सीकरी से बृजेश चाहर शामिल हैं.
    
वक्तव्य में बताया गया कि इसके अलावा अतरौली से मनोज कुमार यादव, हाथरस से गेंदालाल चौधरी, टुंडला से जी पी पुष्कर, तिलहर से अब्दुल कादिर और जाफराबाद से राम आश्रय वर्मा शामिल हैं.
    
इन सारी सीटों पर पहले चरण में मतदान होंगे जबकि तिलहर और जाफराबाद में क्रमश: दूसरे और सातवें चरण में मतदान होगा.
    
सोमवार की घोषणा के साथ अजीत सिंह नीत पार्टी ने अब तक 71 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं. इनमें से ज्यादातर नाम पहले और दूसरे चरण के लिए जारी किए गए हैं.
    
समाजवादी पार्टी या कांग्रेस के साथ राज्य विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन करने में विफल रहने पर रालोद ने घोषणा की थी कि वह जद (यू) और 10 अन्य छोटी पार्टियों के साथ 403 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.


    
साल 2012 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रालोद ने 40 सीटों पर चुनाव लड़ा था. इसमें नौ सीटों पर उसने जीत हासिल की थी जबकि 20 की जमानत जब्त हो गई थी.
    
पहले चरण में 11 फरवरी को 73 विधानसभा सीटों पर मतदान होंगे जबकि 15 फरवरी को दूसरे चरण के तहत 67 सीटों पर मतदान होंगे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment