UP विधानसभा चुनाव में अखिलेश को कांग्रेस के साथ गठबंधन से परहेज नहीं

Last Updated 02 Dec 2016 07:53:37 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को राज्य के आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन से कोई परहेज नहीं है.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

अखिलेश की मंशा शुक्रवार को उस वक्त सामने आई जब उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन हो तो 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा में 300 से ज्यादा सीटें हासिल की जा सकती हैं. हालांकि, अखिलेश ने साफ कर दिया कि मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन नहीं हो सकता.
    
पिछले महीने ही समाजवादी पार्टी (सपा) सुप्रीमो और अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव ने चुनाव पूर्व गठबंधन से इनकार किया था और जोर देकर कहा था कि अब सिर्फ विलय ही हो सकते हैं.
    
कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की पहले मुलायम और फिर खुद अखिलेश से हुई मुलाकात की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के साथ संभावित चुनावी गठबंधन के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन पर आखिरी फैसला सपा सुप्रीमो को ही लेना है और वह सिर्फ अपने सुझाव दे सकते हैं .


    
अखिलेश ने यह संकेत भी दिए कि गठबंधन की सूरत में कांग्रेस को स्वीकार करना होगा कि चुनाव लड़ने के लिए उसे उसकी इच्छा से थोड़ी कम सीटें मिलेंगी, क्योंकि ''नफा-नुकसान'' सोचते रहने से गठबंधन नहीं चल सकेगा.
    
उन्होंने मायावती पर भी पलटवार करते हुए कहा कि उनकी दिक्कत यह है कि बसपा सत्ता में आने की स्थिति में नहीं हैं और वह अब उन्हें ''बुआ'' नहीं कहेंगे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment