पटरी पर दौड़ी अखिलेश यादव की मेट्रो

Last Updated 02 Dec 2016 06:07:19 AM IST

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मेट्रो बृहस्पतिवार को पटरी पर दौड़ी. इसके साथ ही राजधानी लखनऊ भी अब मेट्रो शहरों की जमात में शामिल हो गया.


लखनऊ : बृहस्पतिवार को बटन दबाकर मेट्रो के ट्रायल रन का शुभारम्भ करते सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव. साथ हैं पार्टी प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव व अन्य.

हालांकि अभी मेट्रो का ट्रायल रन हुआ है. आम जनता इस पर 26 मार्च के बाद ही सफर कर सकेगी.

ट्रांसपोर्टनगर (32 पीएसी) डिपो से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दोपहर 1.04 बजे हरी झण्डी दिखाई और सांसद डिम्पल यादव ने महिला आपरेटर्स (चालक) प्रतिभा और प्राची को चाबी सौंपी इसके साथ ही मेट्रो ने पटरी पर दौड़ना शुरू किया. मेट्रो यहां से मध्यम गति से अवध हॅस्पिटल तक आकर ओपेन स्टील स्पैन पर रुकी. इस दौरान मुख्यमंत्री यशभारती सम्मान देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में मौजूद थे.

मेट्रो के ट्रायल रन के लिए लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) ने बृहस्पतिवार को ट्रांसपोर्ट नगर में कार्यक्रम आयोजित किया था. इसके लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, मंत्री आजम खां, सांसद डिम्पल यादव, अपर्णा यादव, मधुकर जेटली, मंत्री राजेन्द्र चौधरी आदि प्रमुख रूप से समारोह में पहुंचे.

मुख्यमंत्री ने पत्नी डिम्पल यादव, पिता मुलायम, चाचा शिवपाल, गीतकार गोपालदास नीरज और मंत्री आजम खां के साथ पहले बटन दबाकर मेट्रो का आवरण हटाया. इसके बाद मेट्रो से पर्दा हटाया गया. फिर सभी ने मेट्रो के अंदर जाकर उसका निरीक्षण किया. दोपहर 1.04 बजे मुख्यमंत्री ने मेट्रो के ट्रायल रन की झण्डी दिखाकर उसे रवाना किया.

उन्होंने मेट्रो के तय समय में शुरू होने के लिए परियोजना से जुड़े अफसरों व मेट्रो मैन ई. श्रीधरन की तारीफ की. उन्होने कहा कि मेट्रो से राजधानी में लोगों के जीवन में बदलाव आयेगा. मुख्यमंत्री ने परियोजना के फेज़-1 ‘ए’ (नॉर्थ-साउथ कॉरिडोर) के तहत ट्रांसपोर्ट नगर स्थित मेट्रो ट्रेन डिपो का भी लोकार्पण किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment