त्योहारों के मद्देनजर अधिकारियों को दिए सतर्क रहने के निर्देश

Last Updated 30 Sep 2016 07:20:47 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा एवं मोहर्रम के मद्देनजर पुलिस प्रशासन को अतिरिक्त चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (फाइल फोटो)
यादव ने शुक्रवार को लखनऊ में प्रदेश की कानून-व्यवस्था की स्थिति के सम्बन्ध में उच्चस्तरीय बैठक में कहा है कि भीड़भाड़ वाले इलाकों एवं मेलों आदि पर विशेष निगाह रखते हुए सुरक्षा के पर्याप्त प्रबन्ध किए जाएं.
 
उन्होंने कानून-व्यवस्था के लिए जिम्मेदार पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को मुख्यालय न छोड़ने का निर्देश देते हुए कहा कि प्रशासनिक व पुलिस कर्मियों का अवकाश मोहर्रम तक निरस्त किया जाए. 
 
उन्होंने आगाह किया है कि यदि कोई अप्रिय घटना होती है तो ऐसी स्थिति में सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 
 
 
यादव ने खुफियातां को और अधिक सक्रिय करने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे सम्बन्धित सभी संस्थाओं में आपसी समन्वय बनाते हुए पूरे प्रदेश में सतर्कता बरती जाए. साथ ही, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा पर पैनी निगाह रखने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वालों पर भी ध्यान दिया जाए और समय रहते ऐसे तत्वों के खिलाफ विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए.
 
इस अवसर पर मुख्य सचिव राहुल भटनागर, प्रमुख सचिव गृह  देवाशीष पाण्डा, पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्रीमती अनीता सिंह, सचिव मुख्यमंत्री पार्थ सारथी सेन शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment