अखिलेश मंत्रिमंडल का आठवां विस्तार, बर्खास्त गायत्री प्रजापति की वापसी

Last Updated 26 Sep 2016 12:57:00 PM IST

उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल का सोमवार को आठवां विस्तार किया गया. मंत्रिमंडल में गायत्री प्रसाद प्रजापति समेत तीन मंत्रियों को फिर से शामिल किया गया जबकि छह की पदोन्नति हुई और एक नया चेहरा शामिल किया गया.


अखिलेश मंत्रिमंडल का विस्तार, बर्खास्त गायत्री की वापसी

राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल रामनाईक ने मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव समेत कई मंत्री और नेता मौजूद थे.

हाल ही में मंत्री पद से बर्खास्त किए गए गायत्री प्रजापति को सोमवार को फिर चौथी बार मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. प्रजापति ने शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पैर छुए, जिस पर राज्यपाल ने अनुशासन बनाए रखने के लिए उन्हें टोका.

अखिलेश मंत्रिमंडल में नवोदित चेहरा जियाउद्दीन रिजवी ने उर्दू में शपथ ग्रहण की. मंत्रिमंडल में एक बार फिर से शामिल किए गए गायत्री प्रसाद प्रजापति, मनोज पांडेय और शिवाकांत ओझा ने पद और गोपनीयता की शपथ ली.

मंत्रिमंडल में रविवार तक राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार का दर्जा पाये रियाज अहमद, यासिर शाह और रविदास मल्होत्रा को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. इसके अलावा राज्यमंत्री अभिषेक मिश्रा, शंखलाल मांझी और नरेन्द्र वर्मा का भी प्रमोशन कर उन्हें कैबिनेट में शामिल किया गया है.

इस बीच लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद की मंत्रिमंडल से छुट्टी कर दी गयी है.

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते समाजवादी मुखिया मुलायम सिंह यादव परिवार में चले सत्ता टकराव के बीच खनन मंत्री गायत्री प्रजापति और पंचायती राज मंत्री राजकिशोर को बर्खास्त कर दिया गया था. बाद में परिवार के विवाद को शांत करने के लिए प्रदेश में सत्तारूढ़ दल ने प्रजापति को पुन: मंत्री बनाए जाने की घोषणा की थी.

समयलाइव डेस्क एजेंसी इनपुट के साथ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment