हथियारों की तस्करी के आरोप में यूपी के दो युवक गिरफ्तार, 30 देशी पिस्टल जब्त

Last Updated 24 Sep 2016 07:30:06 PM IST

उत्तरप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले पुलिस ने अवैध हथियारों के सौदागरों के खिलाफ आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अलीगढ़ के दो युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अवैध हथियारों के तस्करों से 30 देशी पिस्टल बरामद किये हैं.


हथियारों की तस्करी के आरोप में यूपी के दो युवक गिरफ्तार, 30 देशी पिस्टल जब्त
उत्तर प्रदेश पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि जिले में बलवाड़ा के पास बस की तलाशी के दौरान पुलिस ने अवैध हथियारों की तस्करी के आरोप में उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ के रहने वाले ध्रमेंन्द्र जाट :26: और कपिल जाट :23: को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लगभग 15 लाख रुपये कीमत की 30 देशी पिस्टल जब्त की हैं.
 
उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे यह देशी पिस्टल कथित तौर पर अवैध हथियारों को इलाहाबाद के रिंकु गुप्ता के लिये ले जा रहे थे. सिंह ने बताया कि देशी पिस्टल बेचने वाला आरोपी नादान सिंह सिकलीगर पुलिस को देखकर बाइक छोड़ कर भाग गया.
 
उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गोगांवा थाने के सिगनुर गांव से अवैध हथियारों की खेप इन्दौर के रास्ते उत्तर प्रदेश की ओर जा रही है। इस पर पूरे जिले में योजनाबद्ध तरीके से जाल बिछाया गया तथा बलवाड़ा के पास बस की तलाशी में उत्तर प्रदेश के इन सदिग्ध युवकों से 30 अवैध देशी पिस्टल बरामद किये गये.
 
 
_SHOW_MID_AD_
 
सिंह ने बताया कि खरगोन पुलिस अब यूपी और महाराष्ट्र पुलिस से मिलकर अवैध हथियारों की तस्करी की रोकथाम के लिये संयुक्त छापे डालने की तैयारी कर रही है. पिछले दो वर्षो में पुलिस ने करीब 300 अवैध देशी पिस्टल की धरपकड़ की है.

गौरतलब है कि पूरे देश मे खरगोन जिले के सिकलीगरों द्वारा बनाये जाने वाले अवैध हथियारों की आपूर्ति होती है. यह सिकलीकर समाज का पुश्तैनी काम है, पुलिस की पकड़ धकड़ के बाद भी अवैध हथियारों का कारोबार जारी है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment