हैलट में इलाज के अभाव में बच्चे की मौत का मामला गरमाया

Last Updated 31 Aug 2016 03:53:26 AM IST

कानपुर के हैलट अस्पताल में इलाज के अभाव में बच्चे की मौत का मामला गरमा गया है.


हैलट में इलाज के अभाव में बच्चे की मौत का मामला गरमाया

स्वास्थ्य मंत्री ने पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिये हैं और तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है. जिलाधिकारी ने जांच के लिये उच्चस्तरीय टीम गठित की है, जिसमें मजिस्ट्रेट और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सदस्य नामित किया है.

मरियमपुर अस्पताल के पास रहने वाले सुनील कुमार के बारह वर्षीय पुत्र अंश की शुक्रवार को हैलट अस्पताल में मौत हो गयी थी. वह कई दिन से बुखार से पीड़ित था. परिजन प्राइवेट डाक्टर से उपचार करा रहे थे. शुक्रवार को हालत ज्यादा बिगड़ने पर परिजन उसे हैलट ले गये, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पिता सुनील कुमार ने आरोप लगाया कि हैलट में उपचार न मिलने के कारण बच्चे की मौत हुई है. यदि बेटे को तुरंत उपचार मिल जाता तो जान बच सकती थी.

उसने कहा कि हालत ज्यादा बिगड़ने पर जब बच्चे को लेकर बदहवास हालत में हैलट इमरजेंसी पहुंचे तो गंभीर हालत होने के बावजूद वहां मौजूद डाक्टरों ने उपचार नहीं किया और उसे परिसर में स्थित बाल रोग अस्पताल ले जाने को कहा. स्ट्रेचर मांगा तो वह भी नहीं मिला. मजबूरी में वह बच्चे को कंधे पर लेकर दौड़ते हुए बाल रोग अस्पताल पहुंचा, मगर तब तक देर हो चुकी थी. डाक्टरों ने अंश को देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया.

यह मामला संज्ञान में आने और हैलट अस्पताल में आये दिन इस तरह की घटनाएं होने की शिकायतें मिलने के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के आदेश दिये हैं. उन्होंने जिलाधिकारी से कहा है कि मामले की उच्चस्तरीय जांच कराकर तीन दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करें ताकि घटना के लिये जिम्मेदारी तय की जा सके. अधिकारिक जानकारी के मुताबिक मंत्री और शासन के आदेशों के अनुपालन में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने मंगलवार को दो सदस्यीय जांच टीम गठित की है.

टीम की अगुवाई अपर नगर मजिस्ट्रेट षष्ठम आरपी त्रिपाठी को सौंपी है तथा अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके श्रीवास्तव को सदस्य नामित किया है. जिलाधिकारी ने टीम को निर्देश दिये हैं कि वह अस्पताल का दौरा करेगी और घटना से संबंधित पक्षों के बयान लेकर उत्तरदायित्व का निर्धारण कर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति करेगी.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment