विधानभवन घेर रहे भाजपाइयों पर लाठियां

Last Updated 25 Aug 2016 06:34:58 AM IST

उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था व भ्रष्टाचार व अराजकता के खिलाफ बुधवार को विधानभवन घेरने जा रहे भाजपाइयों पर पुलिस की लाठियां बरसीं.


विधान भवन घेरने के दौरान बैरीकेडिंग लांघ रहे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को पानी की बौछार से रोकती पुलिस.

लाठीचार्ज में कई सांसदों सहित 250 से ज्यादा कार्यकर्ता घायल हो गये, इसके पूर्व पुलिस ने भाजपाइयों को पानी की बौछार, आंसूगैस व मिर्ची बम फोड़कर रोकने की कोशिश की. दोनों ओर से हुए पथराव में कई पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं. लाठीचार्ज के विरोध में सांसदों ने विधानभवन के बाहर धरना देकर विरोध दर्ज कराया.

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में कुशासन, अवैध कब्जों, महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों खनिज सम्पदा की लूट तथा सरकार व प्रशासनिक तंत्र की असफलता के विरोध में विधानभवन के घेराव का एलान किया था.

भाजपा के प्रदर्शन से थमी लखनऊ की रफ्तार

भाजपा के बुधवार को विधानभवन के घेराव कार्यक्रम की वजह से लगे भीषण जाम ने शहर की रफ्तार को थाम दिया. तेज धूप तथा उमस भरी गर्मी में रेंगकर चल रहे वाहनों में सवार लोगों और स्कूली बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

भाजपा कार्यकर्ता अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक शहर के अतिव्यस्त इलाके हजरतगंज स्थित पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर एकत्र हुए और विधानभवन का घेराव करने के लिए बढ़े. बड़े पैमाने पर अवरोधक लगाकर पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन पार्टी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की अगुआई में कार्यकर्ता नहीं माने और बाधाओं को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की.

विधानभवन के अंदर मानसून सत्र की कार्यवाही जारी होने के बीच परिसर की तरफ बढ़ रहे कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पहले तो पुलिस ने उन पर पानी की बौछार की, आंसू गैस के गोले छोड़े और फिर लाठीचार्ज किया. इससे मौके पर भगदड़ मच गई.



इस मंजर की वजह से शहर का यातायात थम सा गया. मुख्यमंत्री आवास के सामने कालिदास मार्ग से लेकर बर्लिग्टन चौराहे, कैंट, लालबाग और सिकन्दरबाग तक कई किलोमीटर के जाम में सैकड़ों वाहन फंस गए. रही-सही कसर भाजपा नेताओं की बेतरतीब खड़ी गाड़ियों ने पूरी कर दी. स्कूलों में छुट्टी का समय होने से हालात और बिगड़ गए. भीषण धूप और उमस भरी गर्मी के बीच चरमरायी यातायात व्यवस्था में वाहन रेंगकर चले और लोग परेशान हुए. यातायात पुलिसकर्मियों को हालात संभालने में करीब तीन घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

भाजपा के प्रान्तीय महासचिव विजय बहादुर पाठक ने कहा कि उनकी पार्टी ने प्रदेश की जनसमस्याओं और खराब कानून-व्यवस्था के विरोध में यह प्रदर्शन किया था. इसमें भाजपा के कई सांसद तथा विधायक भी शामिल हुए . उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार मंगलवार को विस.में स्वीकार कर चुकी है कि प्रदेश में पिछले पांच महीने के दौरान बलात्कार के 1012, महिला उत्पीड़न के 4520, लूट के 1386 और डकैती के 86 मुकदमे दर्ज हुए हैं. पाठक ने कहा कि प्रदेश में हर तरफ अराजकता का माहौल है जिससे केवल भाजपा ही मुक्ति दिला सकती है.

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment