लखनऊ : भाजपा के विधान भवन घेरने की घोषणा से सुरक्षा के व्यापक बन्दोबस्त

Last Updated 24 Aug 2016 11:59:41 AM IST

भारतीय जनता पार्टी के बुधवार लखनऊ के विधान भवन घेरने की घोषणा के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक बन्दोबस्त किए गये हैं.


(फाइल फोटो)

विधान भवन के ठीक सामने स्थित भाजपा कार्यालय के आसपास बल्लियों की लम्बी बैरीकेडिंग बना दी गयी है. मंगलवार रात में ही पुलिस ने ड्रिल मशीन से सडक खुदवा कर बल्लियां लगवा दी ताकि कार्यालय से निकलकर भाजपा कार्यकर्ता विधान भवन की ओर नहीं जा सके.

विधान भवन और भाजपा कार्यालय के बीच काफी संख्या में पुलिस और पीएसी के जवान तैनात कर दिए गये हैं. भाजपा ने राज्य में कानून व्यवस्था की खराब हालात का आरोप लगाते हुए विधान भवन घेराव की घोषणा की है.

इस बीच, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मंगलवार रात में ही जिस तरह से कार्यालय के सामने बल्लियां लगवाई गयी हैं, सुरक्षाबल तैनात किए गये हैं, यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है.

मौर्य ने कहा कि विधानसभा में मंगलवार जिस तरह विधायकों को मार्शल की मदद से बाहर निकलवाया गया, साबित करता है समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार का लोकतंत्र में विश्वास रह ही नहीं. सप सरकार विपक्ष की आवाज को दबाना चाहती है.

उन्होंने आरोप लगाया कि लखनऊ आ रही गाडियों को जगह जगह रोका जा रहा है. लखनऊ की सीमा में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है. उन्हें शिकायत मिली है कि अम्बेडकर पार्क के पास सैकडों कार्यकर्ताओं को रोक लिया गया है.

मौर्य ने कहा कि जनता ने बदलाव लाने का मन बना लिया है. अब राज्य सरकार चाहे जितना तानाशही रवैया अपन ले भाजपा को उत्तर प्रदेश की सत्ता मे आने से रोक नहीं सकती. उन्होंने कार्यकर्ताओं से प्रदर्शन के दौरान शांति बनाए रखने की अपील की.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment