नोएडा में फ्लैट के नाम पर 6 करोड़ 17 लाख की ठगी

Last Updated 18 Aug 2016 05:55:42 AM IST

नोएडा में फ्लैट दिलाने के नाम पर छह करोड़ 17 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है.


नोएडा में फ्लैट के नाम पर 6 करोड़ 17 लाख की ठगी

फर्जीवाड़ा कर आरोपियों ने सेक्टर-86 मे 780 फ्लैट की आवासीय योजना में फ्लैट बुक कर दिए. लगभग 100 लोगों ने जो धनराशि बुकिंग के लिए दी. वह कंपनी के खाते में पूरी नहीं पहुंची. कंपनी ने अपने एक मार्केटिंग निदेशक को जिम्मेदार ठहराते हुए सेक्टर-20 थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

दिल्ली के जंगपुरा की कंपनी होराइजन कंसेप्ट प्राइवेट लिमिटेड ने सेक्टर-86 इलाबांस में वर्ष 2013 में 780 फ्लैट की एक आवासीय योजना लांच की. इस योजना के लिए कंपनी ने दिल्ली के ग्रेटर कैलाश के रहने वाले सुनिंदर संधा को फ्लैटों की बिक्री करने तथा अन्य कामकाज के लिए मार्केटिंग निदेशक के पद पर रखा.

कंपनी का कहना है कि निदेशक  को सेक्टर-2 बी ब्लॉक में ऑफिस बनाकर दिया गया. पांच जुलाई को वायुसेना से सेवानिवृत एयर माशर्ल बीसी पंत ने कंपनी के जंगपुरा कार्यालय में संपर्क किया और बताया कि उन्होंने एक फ्लैट बुक कराया था अब वह फ्लैट नहीं लेना चाहते लिहाजा उनके रु पये वापस कर दिए जाएं.

कंपनी ने अपने रिकार्ड के हिसाब से उन्हें 12.81 लाख रु पये वापस करने को मंजूरी दी. बीसी पंत ने कंपनी को बताया कि उन्होंने कंपनी के नाम 16.41 लाख रु पये का भुगतान किया है लिहाजा उन्हें अपने पूरे रुपये वापस चाहिए. कंपनी ने जब बीसी पंत के चेक का रिकार्ड बैंक से पता किया तो मालूम हुआ कि यह कंपनी के ही नाम पर खुले दूसरे खाते में ट्रांसफर हुआ था. इस खाते को सुनिंदर संधा संचालित कर रहे थे.

कंपनी ने जब अपने यहां बुक हुए सभी फ्लैटों का ब्योरा तथा सुनिंदर संधा द्वारा संचालित किए जा रहे कंपनी के नाम के बैंक खाते का ब्योरा देखा तो पता चला कि लगभग 100 लोगों के बैंक खाते में इसी तरह का फर्जीवाड़ा हुआ है. कंपनी के प्रबंध निदेशक का कहना है कि संधा ने अपने खाते में 6.17 करोड़ रु पये डाले इसके बाद इस रकम को अपने दूसरे बैंक खातों में ट्रांसफर कर निकाल लिया.
 

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment