विपक्ष के पास विकास की बेहतर योजना हो तो बताए : अखिलेश

Last Updated 17 Aug 2016 10:14:06 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार ने सूबे का अत्यन्त व्यवस्थित और संतुलित तरीके से विकास किया है और मात्र विरोध के नाम पर आलोचना करने वाले विपक्ष के पास अगर प्रदेश को तरक्की के रास्ते पर ले जाने की बेहतर योजना है तो उन्हें बताए.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के सभागार में आयोजित \'कन्या विद्या धन वितरण-2016\' समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि विपक्षी लोग उनकी सरकार के खिलाफ साजिशन दुष्प्रचार कर रहे हैं.  उन्होंने कहा कि उनकी सरकार जहां मेट्रो परियोजना पर काम करवा रही है, वहीं गांवों में डेयरियां भी खुलवा रही है. देश का सबसे बड़ा राजमार्ग भी इसी सूबे में बन रहा है. विपक्षी दल तो मात्र विरोध के नाम पर सरकार के कामकाज की आलोचना करते हैं. अगर उनके पास विकास की बेहतर योजना है तो बताएं.

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर 45 छात्राओं को कन्या विद्याधन के चेक वितरित करते हुए कहा कि योजना की धनराशि को वर्तमान राज्य सरकार ने 20 हजार रुपये से बढ़ाकर 30 हजार रुपये किया है. अगली बार सरकार बनने पर इसमें और बढ़ोत्तरी का प्रयास किया जाएगा. योजना के तहत लखनऊ जिले के लिए इण्टरमीडिएट/समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण कुल 2,023 मेधावी लाभार्थी छात्राओं में से 554 को चेक वितरित किया गया. शेष छात्राओं को एक अन्य कार्यक्र म में चेक वितरित किया गया.

अखिलेश ने कहा कि रक्षा बन्धन से पूर्व प्रदेश की करीब 90 हजार मेधावी छात्राओं को कन्या विद्या धन योजना के तहत 30-30 हजार रुपये के चेक वितरित किये जा चुके हैं. इस योजना के तहत प्राप्त धनराशि से मेधावी छात्राओं को अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखने में मदद मिलेगी.


   
 उन्होंने कहा कि हालांकि इस योजना को भ्रष्टाचार रहित ढंग से लागू करने का प्रयास किया गया है, इसके बावजूद अगर कहीं से गड़बड़ी की शिकायत मिलती है तो जिम्मेदार लोगों के विरुद्घ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की नि:शुल्क लैपटॉप वितरण योजना को दुनिया की सबसे बड़ी नि:शुल्क लैपटॉप वितरण योजना बताते हुए इसके आलोचकों की समझ पर सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि यह योजना आगामी वर्षो में प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था एवं ग्रामीण परिवेश को आमूल-चूल रूप से बदल देगी.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment