उत्तर प्रदेश नौबस्ता में किशोरी ने प्रेमी संग की कथित पिता की हत्या

Last Updated 26 Jul 2016 10:15:34 AM IST

नौबस्ता में एक किशोरी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने कथित पिता की हत्या कर दी, दोनों ने पहले उसके सिर पर सिल का बट्टा मारा फिर भरा हुआ सिलेंडर सिर पर पटक दिया.


(फाइल फोटो)

हत्या के बाद दोनों आरोपी घंटों घूमते रहे और बाद में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. मृतक किशोरी की मां का प्रेमी था लेकिन डेढ़ साल से वह किशोरी को अपने साथ रखे था. वह पड़ोसियों से किशोरी को अपनी बेटी बताता था. कथित पिता द्वारा यौन शोषण करने और प्रेमी संग शादी न करने से बौखला कर किशोरी और उसके प्रेमी ने यह जघन्य अपराध किया. 

पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर शव पोस्टमार्टम को भेजा है. नौबस्ता इंस्पेक्टर राजीव कुमार द्विवेदी के सीयूजी मोबाइल नम्बर पर सोमवार शाम 4 बजे फोन आया. फोन करने वाली कोई लड़की थी. उसने इंस्पेक्टर से कहा कि ‘वह राजीव नगर नौबस्ता में रहने वाली वंदना (15) है. उसने अपने प्रेमी रोहित पाल के साथ मिलकर अपने कथित पिता जगदीश गौतम की हत्या कर दी है. 

हम दोनों नौबस्ता बम्बे पर खड़े हैं, आकर पकड़ लीजिये.’ आननफानन वह फोर्स लेकर नौबस्ता बम्बे पर पहुंचे तो वहां एक लड़की और लड़का खड़ा था.

पुलिस को देखकर लड़की आगे आयी और इंस्पेक्टर से बोली कि उसी ने फोन किया था. इसके बाद दोनों पुलिस जीप में बैठ गये और राजीव विहार स्थित घर पहुंचे. लड़की वंदना ने मुख्य द्वार पर लगा ताला खोलकर इंस्पेक्टर राजीव को बताया कि जगदीश की लाश अंदर पड़ी है. 

इस पर इंस्पेक्टर फोर्स लेकर अंदर पहुंचे तो पूरे आंगन में खून बिखरा था और किनारे एक शव पड़ा था. उसके सीने पर सिल बट्टा रखा था और पास ही सिलेंडर रखा था. पुलिस को देखकर भीड़ लग गयी और घटना देख सब स्तब्ध रह गये. 

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के भेजा तथा हत्या में प्रयुक्त सिलेंडर, सिल बट्टा तथा वंदना व रोहित को लेकर थाने पहुंची. वंदना ने पुलिस को बताया कि जगदीश उसका पिता नहीं था. वह काशीराम कालोनी रामादेवी निवासी किशनिया की बेटी है. जगदीश मूल रूप से हमीरपुर का रहने वाला है और उसका पूरा परिवार वहीं रहता हैं.

कथित पिता जगदीश रोज उससे दुष्कर्म करता था. वह उसे कहीं अकेले जाने नहीं देता था और हमेशा निगरानी में रखता था. इसी दौरान उसके प्रेम संबंध पड़ोसी रोहित से हो गये. इस जानकारी पर जगदीश ने बारादेवी वाला मकान छोड़ दिया और खांड़ेपुर आकर रहने लगा. 

रोहित वहां भी आने लगा तो जगदीश पांच माह पूर्व उसे राजीव विहार ले आया. वंदना के अनुसार उसने जगदीश से रोहित के साथ शादी करने की बात कही तो उसने उसे बहुत पीटा था.

कुछ दिन पूर्व उसने जगदीश को धमकी दी कि अगर रोहित के साथ उसकी शादी नहीं करेगा तो वह सब लोगों को उसकी हरकत बता देगी. इससे बौखलाये जगदीश ने सोमवार को रोहित को घर पर बुलाया था. 

वंदना ने बिलखते हुए पुलिस को बताया कि सुबह साढ़े दस बजे रोहित घर पहुंचा तो जगदीश ने उन दोनों की शादी की बात तो नहीं की बल्कि रोहित से कहा कि जैसा चल रहा है, चलने दो तुम भी आते-जाते रहा करो, शादी की बात दिमाग से निकाल दो. इस पर रोहित भड़क गया और दोनों में मारपीट होने लगी. 

जगदीश ने रोहित को पीटना शुरू कर दिया तो वह बर्दाश्त नहीं कर सकी और उसने सिल का बट्टा उठाकर जगदीश के सिर पर मार दिया. चोट लगने से जगदीश आंगन में गिर पड़ा, जिसके बाद रोहित ने भरा हुआ सिलेंडर उठाकर उसके सिर पर पटक दिया, जिससे उसका सिर फट गया और उसकी मौत हो गयी. 

वंदना ने बताया कि जगदीश की मौत की पुष्टि करने के बाद दोनों घर से बाहर निकले और शाम चार बजे तक इधर-उधर रहे. बाद में दोनों ने पुलिस को सब कुछ बता दिया. 

वंदना के मुंह से पूरे हत्याकांड की कहानी सुनकर अवाक राजीव ने उसकी मां किशुनिया को थाने बुलाया और उससे पूछताछ की. इंस्पेक्टर राजीव ने बताया कि वंदना ने अपराध कबूल लिया है, लेकिन उसके पीछे उसने जो बयान दिया है उसकी छानबीन कर हकीकत पता लगायी जायेगी. 

मृतक जगदीश के परिजनों को सूचना दे दी गयी है, उनके द्वारा तहरीर देने पर उसी आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई होगी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment