दलित उत्पीड़न की बढती घटनाओं के खिलाफ कांग्रेस ने दिया 'मौन धरना'

Last Updated 21 Jul 2016 10:08:02 PM IST

देश के विभिन्न भागों खासकर गुजरात में दलितों के उत्पीड़न की कथित रूप से बढती घटनाओं के विरोध में आज पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने 'मौन धरना' दिया.


राज बब्बर के साथ मौन धरने पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ता.

कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि राजधानी लखनऊ में पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में हजारों की संख्या में कांग्रेसी हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर मौन धरने पर बैठे.

दो घंटे तक चले धरने के बाद बब्बर ने कहा कि सभी भाजपा शासित राज्यों में दलित उत्पीड़न की घटनाएं बढ रही है.

उन्होंने कहा कि सबसे निंदनीय घटना तो गुजरात में हुई जहां दलित युवकों को खुले आम सड़क पर पीटा गया .. हरियाणा में भी दलित महिलाओं के साथ दुराचार की घटनाएं सामने आयी हैं.

बब्बर ने केन्द्र में सत्तारूढ नरेन्द्र मोदी सरकार पर तंज करते हुए कहा, ''स्वच्छता अभियान के नाम पर भाजपा सरकार देश से दलितों का ही सफाया कर देना चाहती हैं.''

उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ऐसा होने नहीं देंगे और ऐसी सोच के खिलाफ गांधीवादी तरीके से संघर्ष करेंगे.

बसपा मुखिया मायावती के बारे में भाजपा के निष्कासित प्रान्तीय उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की आपत्तिजनक टिप्पणी पर बब्बर ने कहा कि ऐसे कृत्य और टिप्पणियां दलितों के संदर्भ में भाजपा के असली चेहरे को उजागर करती हैं.

उन्होंने कहा कि ऐसे तत्वों को प्रोत्साहन देने वाले नेताओं के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए.

कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों और नगरों में भी पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस मुद्दे पर मौन धरने का आयोजन किया.
 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment