प्रियंका गांधी 29 को लखनऊ में, कार्यकर्ताओं को करेंगी सम्बोधित

Last Updated 21 Jul 2016 04:07:38 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव फतह करने में जुटी कांग्रेस की \'स्टार कम्पेनर\' प्रियंका गांधी वाड्रा आगामी 29 जुलाई को लखनऊ में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगी.


प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

अपने भाई और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ आ रहीं प्रियंका गांधी वाड्रा का यहां शायद यह पहला सम्बोधन होगा, इसलिए लोग एक तरह से उनकी \'राजनीतिक लांचिंग\' भी मान रहे हैं.

श्रीमती प्रियंगा गांधी वाड्रा के यहां आने से पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और मुख्यमंत्री उम्मीदवार शीला दीक्षित गाजियाबाद से लखनऊ तक करीब 500 किलोमीटर रोड शो करेंगे. श्रीमती दीक्षित का उन्नाव में भी कार्यक्रम है. उन्नाव में श्रीमती दीक्षित की ससुराल है.

दूसरी ओर, गुजरात में दलितों के ऊपर हुए कथित अत्याचार के खिलाफ बब्बर आज लखनऊ के जीपीओ पार्क में स्थित गांधी प्रतिमा के सामने धरना दे रहे हैं.

उधर, \'मिशन 2017\' को फतह करने के लिए कांग्रेस ने कार्यक्रमों को लगभग अन्तिम रुप दे दिया है. आगामी 29 जुलाई को श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा की \'लांचिंग\' और पार्टी के गाजियाबाद से लखनऊ तक के रोड शो को इसी नजरिये से देखा जा रहा है.

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि श्रीमती प्रियंका गांधी के कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ही आम लोग भी मौजूद रहेंगे. इनकी संख्या 60 हजार तक हो सकती है. कांग्रेस ने प्रियंका के करीब एक सौ विधानसभा क्षेत्रों में सभायें लगायी हैं. यह सभायें चुनाव के दौरान आयोजित होंगे.



कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दो अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में रोड शो करेंगी. उनके साथ श्रीमती शीला दीक्षित और राज बब्बर भी रहेंगे. 27 वर्षों से उत्तर प्रदेश की सत्ता से बाहर कांग्रेस इन तूफानी कार्यक्रमों के जरिये जनता में अपनी पैठ बढाने की जुगत में है.

कांग्रेस का आगामी 19 नवम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत इन्दिरा गांधी का जन्म शताब्दी समारोह मनाने का कार्यक्रम है. यह कार्यक्रम इलाहाबाद के ऐतिहासिक आनन्द भवन में होगा.
      
श्रीमती दीक्षित को इन्दिरा गांधी जन्मदिवस शताब्दी समारोह का संयोजक बनाया गया है. कार्यक्रम में नेहरु गांधी परिवार के अलावा कई अन्य गणमान्य लोग शामिल होंगे.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment