ममता ने अखिलेश यादव को उनके 43वां जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी, इस अवसर पर रिहा किए जाएंगे 43 कैदी

Last Updated 01 Jul 2016 01:10:07 PM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं.


(फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आज यानी एक जुलाई को 43 वां जन्मदिन है.

ममता ने एक ट्वीट में कहा, ‘अखिलेश यादव को जन्मदिन पर बधाई. आपको शुभकामनाएं. आपको खुशियां मिलें.’


   
अखिलेश यादव उन गणमान्य हस्तियों में शुमार थे जिन्हें इस वर्ष मई में ममता के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया था.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जन्मदिन पर  43 किलो का केक कटेगा. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के एक निजी विदेश दौड़े पर जाने से  सपा कार्यकर्ता अपने सीएम के गैरमौजुदगी में उनका जन्मदिन मनाएगें. परन्तु इससे उनकी उत्साह में कोइ कमी नहीं आई है.

जहां यूपी के युवा मुख्य मंत्री अखिलेश यादव का जन्मदिन पूरे धुम-धाम से मना रहे है. वहीं उनके इस खास मौके पर जेल मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया आर्थिक दंड न अदा कर पाने के कारण सजा पा रहे 43 कैदियों को रिहा करेगें. जेल मंत्री दोपहर तीन बजे कैदियों के रिहाई के लिए गोसाईगंज स्थित जिलो करागार जाकर उनकी रिहाइ करेगें.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जन्मदिन को जेल विभाग ‘बंदी समाजवादी भलाई मिशन’ के तौर पर मनाएगा. इसके तहत बंदियों की अच्छी सेहत, चिकित्सा, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था एवं शिक्षा में निपुण व कौशल योग्य बनाया जाएगा.

जेलों में हफ्ते में दो से बढ़ाकर चार दिन मुलाकात और दो घंटे से बढ़ाकर चार घंटे की मुलाकात सख्ती से लागू होगी. 70 वर्ष के ऊपर आयु के बंदियों की मदद के लिए दया याचिका के मामले और ज्यादा से ज्यादा पैरोल देकर बंदियों को राहत दी जाएगी.

जन्मदिन के उपलक्ष्य में बुंदेलखण्ड क्षेत्र में जहाँ जेलों का निर्माण का कार्य चल रहा है. वहां दैनिक मजदूरी के लिए बुंदेलखंड क्षेत्र के लोगों को ही कारागारों में चल रहे निर्माण कार्यों में कार्य आरक्षित किया जाएगा.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment