यूपी में सपा और भाजपा दंगा कराने के फेर में : मायावती

Last Updated 29 Jun 2016 09:26:11 AM IST

बसपा प्रमुख मायावती ने सपा और भाजपा पर षडयंत्र कर विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में साम्प्रदायिक दंगा कराने का आरोप लगाया है.


(फाइल फोटो)
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आशंका जताई है कि समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मिलकर राज्य विधानसभा चुनाव के पहले सूबे में दंगा कराना चाहती हैं.
 
मायावती ने मंगलवार को अपने पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में पूछे गये एक सवाल पर कहा  में भाजपा के एक विधायक और सपा के एक नेता द्वारा चुनाव से पहले दंगा कराने का षडयंत्र रचने की जानकारी मिली है.
 
उन्होंने कहा चुनाव से पहले दोनों पार्टी मुजफ्फरनगर में साम्प्रदायिक दंगा कराना चाहती हैं ताकि उसकी आग पूरे प्रदेश में फैले और उसका सियासी फायदा चुनाव में उठा सकें. 
 
बसपा नेत्री ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा मोदी प्रदेश में आकर अपनी हर जनसभा में प्रदेश का विकास करने और यहां की गरीबी को दूर करने की बढ़-चढ़कर बातें कर रहे हैं. 
 
 
बसपा भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व को याद दिलाना चाहती है कि भाजपा का उत्तर प्रदेश में जो शासनकाल रहा है, उस दौरान प्रदेश का कितना विकास किया और यहां के लोगों की कितनी गरीबी दूर की है. उन्होंने भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में जो वादे किये थे, जनता जानना चाहती है कि उन वादों का क्या हुआ.
 
जमा काला धन वापस लाकर प्रत्येक नागरिक को देने को कहा गया था, वह जनता को अच्छी तरह याद है. बसपा भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व से जानना चाहती है कि सरकार के दो साल बीतने के बाद भी कालेधन का एक भी रुपया जनता को क्यों नहीं मिल पाया है.
 
मायावती ने कहा कि प्रदेश में खासकर बसपा का टिकट लेने के लिये दूसरी पार्टियों में भी भगदड़ मची हुई है. वे अपनी पार्टी के विधायकों को बसपा में जाने से रोकने के लिये मीडिया के जरिये घिनौने हथकंडे अपना रही हैं. मेरी अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से पुरजोर अपील है कि वे इन हथकंडों से हमेशा सावधान रहें.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment