डीएसपी तंजील हत्याकांड का मुख्य आरोपी मुनीर गिरफ्तार

Last Updated 28 Jun 2016 12:11:06 PM IST

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या के मुख्य आरोपी मुनीर को गिरफ्तार कर लिया है.


(फाइल फोटो)

एसटीएफ ने खुफिया जानकारी के आधार पर गाजियाबाद के नजदीक मंगलवार को मुनीर को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने पहले ही मुनीर के साथियों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मुनीर पुलिस के हत्थे नही चढ़ पा रहा था. एसटीएफ ने मुनीर को नोएडा-गाजियाबाद के बार्डर से गिरफ्तार किया है. फिलहाल गिरफ्त में आए मुनीर से एसटीएफ, एनआईए समेत कई एजेंसिंया गोपनीय स्थान पर पूछताछ कर रही हैं.

गौरतलब है कि बिजनौर में हुई एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की निर्मम हत्या से सनसनी फैल गई थी. बिजनौर में एक शादी से लौटने के बाद दो बाइक पर सवार बदमाशो ने तंजील पर लगातार 21 गोली दागी थी, जिससे उनकी तत्काल मौत हो गई थी. साथ ही उनकी कार में बगल वाली सीट में बैठी उनकी पत्नी पर भी बदमाशों ने चार गोलियोां मारी थी. हमले के समय गाड़ी में तंजील के बच्चे भी थे, हालांकि वह बच गये.

बहरहाल गुनहगारों को पकड़ा जा चुका है और मामला आपसी रंजिश का था, जिसमें दो करोड़ रुपए की प्रापर्टी शामिल थी. तंजील हत्याकांड में फरार मुख्य आरोपी मुनीर को पकड़ने के लिये बिजनौर पुलिस हर हथकंडा अपनाया.

इस पूरे प्रकरण में बिजनौर एसपी सुभाष सिंह बघेल ने पहले भी 50 हजार का इनाम घोषित किया और उसके बाद इनाम की राशि बढ़ाकर दो लाख कर दी थी.

मुनीर तंजील अहमद हत्याकांड समेत कई दूसरी वारदातों में वॉन्टेड है. इससे पहले मुनीर पर 2015 में यूपी के धामपुर में 90 लाख की लूट का आरोप है. इसके अलावा मुनीर ने 29 नवंबर 2014 को अपने दोस्त आशुतोष के साथ मिलकर दिल्ली के कमला मार्केट इलाके के सिटी बैंक के एटीएम से डेढ़ करोड़ की लूट की थी और गार्ड सत्येन्द्र सिंह की गोली मारकर हत्या की थी.

पिछले हफ्ते मुनीर के एक साथी आशुतोष को दिल्ली पुलिस अलीगढ़ से लेकर आई थी. पूछताछ में आशुतोष ने यह बात बताई थी कि उसने मुनीर के साथ मिलकर दिल्ली की लूट को अंज़ाम दिया था. इसी पूछताछ में मुनीर के पते के भी सुराग़ मिले थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment