मौर्य गद्दार, अब कभी नहीं होगी वापसी: मायावती

Last Updated 25 Jun 2016 01:32:35 PM IST

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने हाल में पार्टी छोड़ने वाले वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को बसपा और अपने समाज के प्रति गद्दार करार दिया है.


(फाइल फोटो)

मायावती ने कहा कि बसपा का इतिहास रहा है कि पार्टी को मौर्य जैसे स्वार्थी और गद्दार जो भी लोग छोड़कर गये हैं वो अकेले गये हैं, उनका समाज नहीं गया है. ऐसे लोग कुछ समय बाद राजनीतिक रूप से खत्म हो गये.

उन्होंने कहा ‘‘मौर्य ने जब से पार्टी छोड़ी है तब से बसपा दफ्तर में इतने फोन आ रहे हैं कि अच्छा हुआ एक गद्दार व्यक्ति चला गया. मौर्य जैसे पार्टी के साथ-साथ समाज के गद्दार लोगों को ना तो माफ किया जाएगा और ना ही उनकी कभी बसपा में वापसी होगी.’’

मायावती ने कहा ‘‘मौर्य पिछड़े वर्ग से ताल्लुक रखते हैं. यह जाति मौर्य के अलावा शाक्य, कुशवाहा और सैनी जाति के नाम से भी जानी जाती है. उन्होंने कहा समाज के लोगों को बताना चाहती हूं कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने जो बसपा के साथ गद्दारी की है, उसकी सजा इस समाज को नहीं दी जाएगी. बसपा में उसे जो सम्मान मिलता रहा है, वह आगे भी मिलता रहेगा.’’

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में जो भी व्यक्ति अपने व्यक्तिगत स्वार्थ से बसपा छोड़कर गये वे व्यक्तिगत स्वार्थ में गये हैं. मौर्य अपने साथ अपने परिवार को बसपा से टिकट दिलवाना चाहते थे.

मालूम हो कि मौर्य ने गत बुधवार को मायावती पर विधानसभा चुनाव के टिकट बेचने समेत कई गम्भीर आरोप लगाते हुए बसपा छोड़ने का एलान किया था.

पार्टी ने वरिष्ठ विधायक गयाचरण दिनकर को हाल ही पार्टी छोड़ गये स्वामी प्रसाद मौर्य की जगह पर विधानसभा में पार्टी और प्रतिपक्ष का नेता बनाने का निर्णय लिया है.

दिनकर को पार्टी एवं प्रतिपक्ष का नेता बनाने का निर्णय शनिवार को बसपा मुखिया मायावती की अध्यक्षता में हुई पार्टी विधायक दल की बैठक में लिया गया.

पार्टी मुखिया मायावती के खिलाफ बगावत की आवाज उठाकर मौर्य के पार्टी छोड़ जाने के बाद इस पद के लिए चार विधायकों का नाम लिया जा रहा था, मगर दिनकर पार्टी मुखिया की पहली पसंद बनकर उभरे. वे दलित वर्ग के हैं और फिलहाल बुंदेलखण्ड अंचल की नरैनी (बांदा) सीट से विधायक हैं._SHOW_MID_AD__

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment