कपिल सिब्बल ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए दाखिल किया नामांकन पत्र

Last Updated 30 May 2016 05:50:37 PM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया.


कपिल सिब्बल ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन पत्र

वहीं विधान परिषद के लिए राहुल गांधी के बेहद करीबी अमेठी के रहने वाले कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री दीपक सिंह ने बतौर कांग्रेस प्रत्याशी पर्चा भरा. दीपक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव व प्रदेश कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों के प्रभारी भी हैं.

नामांकन के बाद सिब्बल ने कांग्रेस नेतृत्व का शुक्रिया करते हुए कहा कि उनकी पत्नी बहराइच की रहने वाली हैं. यह उनकी घर वापसी जैसा है.

गौरतलब है कि राज्यसभा के लिए सिब्बल को 34 वोट चाहिए. इसमें से 29 तो कांग्रेस के पास हैं, जबकि पांच के लिए कांग्रेस ने सपा और बसपा से बात की है. दीपक को 29 वोट चाहिए, जो कांग्रेस के पास मौजूद है.

कांग्रेस ने दीपक को यह मौका नसीब पठान के स्थान पर दिया है. विधान परिषद की एक सीट नसीब पठान का कार्यकाल समाप्त होने के कारण ही खाली होने वाली है. वह लगातार दो बार से विधान परिषद के सदस्य हैं और कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता भी हैं.

इस मौके पर कांग्रेस के यूपी प्रभारी मधुसूदन मिस्‍त्री, प्रदेश अध्‍यक्ष निर्मल खत्री, वरिष्‍ठ नेता राज्‍यसभा सांसद प्रमोद तिवारी और कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता प्रदीप माथुर समेत कई नेता मौजूद थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment