इलाहाबाद : मंदिर में पूजा को लेकर विवाद, तीन पुलिसवालों समेत 5 की हत्या

Last Updated 30 May 2016 02:23:34 PM IST

इलाहाबाद में मामूली विवाद में दो पक्षों में हुई मारपीट व फायरिंग में एक सब इंस्पेक्टर समेत पांच लोगों की मौत हो गई.


(फाइल फोटो)

इस खूनी खेल में मृतक सब इंस्पेक्टर के पिता और एक रिटायर्ड दरोगा को भी अपनी जान गंवानी पड़ी है. हमले में कई लोग गंभीर रूप से ज़ख़्मी भी हुए हैं, जिनमें एक की हालत नाजुक बताई जा रही है.

पुलिस ने दोनों पक्षों से आधा दर्जन से ज़्यादा लोगों को हिरासत में लिया है. दोनों पक्षों में कई पीढ़ियों से रंजिश चल रही थी. एक साथ पांच लोगों की हत्या होने से इलाके में कोहराम मचा हुआ है. तनाव के मद्देनजर इलाके में पुलिस के साथ ही पीएसी भी तैनात कर दी गई है.

इस खूनी होली में मौत का शिकार हुआ सब इंस्पेक्टर कानपुर में तैनात था. इन दिनों छुट्टी लेकर गाँव आया हुआ था. इलाहाबाद शहर से करीब 55 किलोमीटर दूर कौंधियारा इलाके में रिटायर्ड दरोगा शिवसेवक पांडेय एक मंदिर बनवा रहे थे. मंदिर के बाहर की कुछ ज़मीन को लेकर रिटायर्ड दरोगा शिवसेवक का अपने रिश्तेदारों से तनाव चल रहा था.

विरोधी परिवार में ही कानपुर में तैनात सब इंस्पेक्टर सुरेश पांडेय का परिवार था. दोनों परिवारों में दो दिन पहले भी बहस व विवाद हुआ था. इसी वजह से सब इंस्पेक्टर सुरेश पांडेय छुट्टी लेकर इलाहाबाद आया था. आरोप है कि रविवार की शाम को दोनों पक्षों में फिर विवाद शुरू हुआ तो सब इंस्पेक्टर सुरेश पांडेय ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से फायरिंग शुरू कर दी.

इस फायरिंग में रिटायर्ड दरोगा सुरेश पांडेय व उनके परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. जबकी, कुछ लोगों को गंभीर चोटें आईं. इनमे से एक की हालत नाजुक है. एक साथ तीन लोगों की मौत से नाराज़ दूसरे पक्ष के लोगों ने सब इंस्पेक्टर सुरेश पांडेय व उनके बुजुर्ग पिता को घेरकर उन्हें पकड़ लिया और पीट-पीटकर उन्हें मौत के घाट उतार डाला.

सब इंस्पेक्टर सुरेश की तरफ से भी कुछ लोग ज़ख़्मी हुए हैं. पुलिस के मुताबिक़ दोनों पिछली कई पीढ़ियों से रंजिश चली आ रही है. इस रंजिश में तीस साल पहले भी एक हत्या हो चुकी है. पुलिस ने अब तक आधा दर्जन से ज़्यादा लोगों को हिरासत में लिया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment