अखिलेश यादव ने कहा,खादी को भी मार्केटिंग और ब्रांडिंग की जरूरत

Last Updated 26 May 2016 06:35:19 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को निफ्ट रायबरेली के सहयोग से खादी कार्यक्रम का शुभारंभ किया.


(फाइल फोटो)

इस मौके पर उन्‍हाेंने कहा कि बदलते दौर में खादी को स्थान देना चाहिए. इसी का जमाना चल रहा है. उन्‍होंने कहा कि खादी को स्थान देना हमारी जिम्मेदारी है. वहीं सीएम ने खादी को और लोकप्रिय बनाने के लिए बाजार से प्रतिस्पर्धा को और बढाने का आवाहन किया.

सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि लैपटॉप, विद्याधन की तरह हम चरखा भी फ्री में देंगे. मुख्यमंत्री ने आज अपने आवास पर खाड़ी ग्रामोद्योग बोर्ड के एक कार्यक्रम में गांधी चरखे बांटे.

उन्‍होंने इशारों–इशारों में केंद्र पर नि‍शाना साधते हुए कहा कि‍ कई पार्टियां तो ब्रांडिंग के बदौलत ही हैं. अखि‍लेश ने यह बातें अपने आवास पर खादी को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाओं की शुरुआत के दौरान कहीं.

वहीं सीएम अखिलेश ने खुद खादी से बनी जैकेट भी पहनकर देखी. इस दौरान सीएम की तरफ से बांदा और झांसी के लिए 25 और 50 चरखे भी वि‍तरि‍त करने के साथ सैंंपल बुक का वि‍मोचन भी कि‍या.

 
उन्‍होंने कहा कि खादी को स्थान देना हमारी जिम्मेदारी है. जब से पॉलिटिक्‍स में आए, हम खादी पहन रहे हैं. खादी का काम करने वाले जानते हैं कि उन्‍हें किस तरह की दिक्कतें आती हैं. एक धुलाई पर कपड़ा छोड़ा-बड़ा हो जाता है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment