OMG! घरेलू नौकर के फॉर्म पर राहुल गांधी की फोटो, पुलिस ने किया वेरिफाई

Last Updated 26 May 2016 11:42:53 AM IST

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस की एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है.


(फाइल फोटो)

वैसे तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर विपक्षी और सोशल मीडिया पर निशाने साधे जाते रहे हैं.लेकिन इस बार उन्हें घरेलू नौकर के रुप में पेश किया गया है.

ए‍क फ्लैट में नौकर के वेरिफिकेशन के लिए पुलिस के पास फॉर्म भेजा गया. इस फॉर्म में नौकर के फोटो की जगह कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर लगी हुई है. इतना ही नहीं नौकर का नाम भी राहुल गांधी ही है और पिता स्वर्गीय राजीव गांधी का नाम भी लिखा हुुआ है.  पता भी 12 तुगलक लेन नई दिल्ली लिखा हुआ है.

इसके बावजूद पुलिस ने इस फॉर्म पर बिना किसी जांच के सत्यापित कर मुहर लगा दी.

 

पूरा मामला तब सामने आया जब इंदिरापुरम की एक सोसाइटी एचआरसी प्रोफेशनल में घरेलू सहायकों के लिए उनकी सत्यापन फॉर्म का निरीक्षण चल रहा था. उसी दौरान एक फॉर्म मिला जिसमे राहुल गांधी की फोटो, नाम और पता लिखा हुआ था. फॉर्म पर  इंदिरापुरम थाने की मुहर लगी थी.

इसके बाद इसकी शिकायत एसएसपी, एसपी और इंदिरापुरम थाने के इंचार्ज को भी दी गई.मामले की गंभीरता को देखते हुए अब पुलिस जांच की बात कर रही है.

 

दूसरी तरफ जिस फ्लैट की तरफ से यह आवेदन किया गया है उसके मालिक का कहना है कि उनके यहां पहले से ही दो नौकर हैं और उन्होंने इस तरह का कोई आवेदन नहीं किया था.

गौरतलब है कि एचआरसी सोसाइटी के एक फ्लैट में घरेलू सहायकों के वेरिफिकेशन के लिए पुलिस के पास एक फॉर्म भेजा गया. फॉर्म में राहुल गांधी के नाम (फोटो समेत) से आवेदन किया गया था. इसके बावजूद शिप्रा पुलिस चौकी से इस फॉर्म को वेरिफाई कर दिया.

पुलिस की ये बड़ी लापरवाही तब सामने आई, जब वैभव खंड स्थित सोसाइटी में घरेलू सहायकों को आईकार्ड जारी किया जा रहा था. इस दौरान एक ऐसा फॉर्म मिला, जिस पर राहुल गांधी का नाम, पता था और फोटो लगा हुआ था. फॉर्म पर एचआरसी प्रफेशनल के प्राइड-ए 1002 का पता दर्ज है. फॉर्म पर मकान मालिक के तौर पर अरुण शर्मा का नाम लिखा गया है.

इंदिरापुरम थाने के एसएचओ गोरखनाथ यादव का कहना है कि पुलिस से ऐसा सत्यापन होना नामुमकिन है और इस फर्जीवाड़े की जांच कराई जाएगी.

अब सवाल उठता है कि क्या यूपी पुलिस राहुल गांधी को नहीं पहचानती और उनके फोटो सहित नाम के साथ वाले घरेलू नौकर के फॉर्म को सत्यापित कर देती है तो इस बात से उसकी कार्यप्रणाली का अंदाजा लगाया जा सकता है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment