बजरंग दल कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज

Last Updated 26 May 2016 05:59:13 AM IST

बजरंग दल द्वारा एक शिविर आयोजित किए जाने के बाद इस भगवा संगठन के 50 कार्यकर्ताओं के खिलाफ शांति एवं सांप्रदायिक सौहार्द में खलल डालने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है.


बजरंग दल कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज

शिविर में कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर राइफल, तलवार और लाठी-डंडे लहराए थे.

प्राथमिकी बीती रात अयोध्या कोतवाली थाने में दर्ज की गई. फैजाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित गुप्ता ने बताया कि अयोध्या में बजरंग दल द्वारा 10 मई को गैर कानूनी गतिविधियां किए जाने का संज्ञान लेते हुए फैजाबाद पुलिस ने शांति, कानून व्यवस्था की स्थिति और सांप्रदायिक सौहार्द में खलल डालने के आरोप में भगवा दल के 50 पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

दक्षिणपंथी संगठन ने अपने कार्यकर्ताओं को हथियारों का प्रशिक्षण देने के लिए अयोध्या में एक ‘आत्मरक्षा’ शिविर का आयोजन किया था.

बजरंग दल द्वारा संचालित कुछ स्कूलों में भगवा कैडरों की राइफल, तलवार और लाठी-डंडे भांजने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं और इन्हें समाचार चैनलों पर भी दिखाया गया था.

विहिप की युवा इकाई बजरंग दल के सूत्रों ने बताया कि अयोध्या में आयोजन के बाद यह वाषिर्क ‘आत्म रक्षा’ शिविर अब सुल्तानपुर, गोरखपुर, पीलीभीत, नोएडा और फतेहपुर में आयोजित होना है.

संगठन ने शिविर का यह कहकर बचाव किया है कि युवाओं के मन में राष्ट्रवादी भावना उत्पन्न करने के लिए यह प्रशिक्षण आयोजित किया गया. विहिप नेता रवि अनंत ने कहा, बजरंग दल में, ये सभी गतिविधियां चरित्र निर्माण तथा युवाओं के मन में राष्ट्रवादी भावना उत्पन्न करने के लिए की जाती हैं. कई तरह के कार्यक्र म हैं, कुछ शरीर को चुस्त-दुरस्त रखने के लिए हैं, तो कुछ मस्तिष्क को चुस्त-दुरस्त रखने के लिए हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment