अमर सिंह, बेनी समेत सपा के सात प्रत्‍याशियों ने भरा राज्यसभा का नामांकन

Last Updated 25 May 2016 05:28:24 PM IST

राज्यसभा के लिए वरिष्ठ नेता अमर सिंह व बेनी प्रसाद वर्मा समेत सात और विधान परिषद के लिए आठ समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने बुधवार को अपना नामांकन पत्र भरा.


अमर सिंह समेत सात ने भरा राज्यसभा का नामांकन

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा प्रत्याशी पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा, पूर्व राज्यसभा सदस्य अमर सिंह व विशंभर प्रसाद निषाद के साथ सुखराम सिंह यादव, रेवती रमण सिंह, सुरेन्द्र नागर और संजय सेठ ने नामांकन दाखिल किया.
इनके साथ ही विधान भवन में विधान परिषद के प्रत्याशी माध्यमिक शिक्षा मंत्री बलराम यादव, यशवंत सिंह, बुक्कल नवाब, राम सुंदर दास निषाद, शतरुद्र प्रकाश, जगजीवन प्रसाद, कमलेश पाठक और रणविजय सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया.

समाजवादी पार्टी ने नामांकन से एक दिन पहले राज्यसभा का अपना एक प्रत्याशी बदल दिया. अरविंद कुमार सिंह के स्थान पर नोएडा के दूध व्यवसायी सुरेन्द्र नागर को राज्यसभा का टिकट दिया गया. इसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाट-पिछड़ा समीकरण साधने की रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है.

सुरेन्द्र लोकसभा चुनाव से पहले बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे

दूसरी ओर राज्यसभा के टिकट से वंचित अरविंद सिंह और युवा ब्रिगेड के संजय लाठर को अब नामित कोटे से विधान परिषद भेजा जायेगा. सुरेन्द्र लोकसभा चुनाव से पहले बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे.

गौरतलब है कि राज्यसभा की 11 और विधान परिषद की 13 सीटों के लिए 10 व 11 जून को मतदान होना है. विधानसभा-2017 के आम चुनाव से पहले राज्यसभा व विधान परिषद सीटों का यह आखिरी चुनाव है.

इसके बाद प्रदेश कोटे की दस राज्यसभा सीटें अप्रैल 2018 और विधान परिषद की 13 सीटें मई 2018 में रिक्त होंगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment