मायावती ने उत्तर प्रदेश को कर दिया था बर्बाद : अखिलेश

Last Updated 25 May 2016 05:20:11 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती पर उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर देने का आरोप लगाया है.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री ने बुधवार को भदोही में एक जनसभा में कहा कि सुश्री मायावती के मुख्यमंत्रित्वकाल में उत्तर प्रदेश काफी पीछे चला गया. केवल पत्थर तराशे गए, हाथी बने और स्मारकों पर पैसा बर्बाद किया गया. उन्होंने कटाक्ष किया कि नौ साल पहले बनाये गये हाथी आज भी खडे हैं और जो हाथी बैठे थे वे उसी तरह बैठे हैं.

उन्होंने कहा कि सुश्री मायावती के मुख्यमंत्रित्वकाल में किसानों के लिए कुछ हुआ ही नहीं था. खाद के लिए मारामारी होती थी. खाद की दुकानों पर लम्बी लाइन लगती थी. कहीं-कहीं तो लाठीचार्ज होता था. स्थितियां बदलीं और समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसानों के हित में कई फैसले लिये गये. किसान अब खुशहाल है.

दुनिया में मशहूर भदोही के कालीन उद्योग की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के बुनकरों ने देश का मान बढाया है. यहां की कालीन की मांग अमरीका और यूरोपीय देशों में बढी है. उनका कहना था कि राज्य के हर जिले में कोई न कोई उद्योग स्थापित है. शराबबन्दी का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से शराब नहीं पीने की अपील की. उन्होंने कहा कि इसे अचानक बन्द करने का फैसला नहीं लिया जा सकता क्योंकि यह किसान से भी जुडा मसला है. गन्ने के शीरे से शराब बनायी जाती है. यदि एकाएक शराबबन्दी कर दी गई तो किसान प्रभावित हो सकते हैं.

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि चार साल में उत्तर प्रदेश को बेहतर बनाने का काम किया गया है. उनकी सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है. समाजवादियों ने किसी पर अन्याय नहीं होने दिया. बिजली, स्वास्थ्य, सडक, शिक्षा समेत सभी क्षेत्रों में बेहतर काम किया गया है इसीलिए अर्थव्यवस्था भी ठीक हो रही है. समाजवादी एम्बुलेंस सेवा का कोई जोड ही नहीं है.



यादव ने दोहराया कि केन्द्र उत्तर प्रदेश के साथ लगातार भेदभाव कर रहा है. इस राज्य ने केन्द्र सरकार को 73 समर्थक सांसद दिये हैं इसलिए मोदी सरकार को बिजली, पानी और अन्य बुनियादी आवश्यकताओं में अतिरिक्त मदद करनी चाहिए.

इस अवसर पर उन्होने 73 परियोजनाओं का लोकार्पण और तीन का शिलान्यास किया. वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग होते हुए वह भदोही पहुंचे. उन्होंने छह हजार लाभार्थियों को साइकिल, लैपटॉप, समाजवादी पेंशन तथा दिव्यांगो को ट्राई साइकिल वितरण किया.

मुख्यमंत्री की सभा समाप्त होते ही फिर एक बार तेज आंधी चली, हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ. तडके भी आंधी आयी थी जिससे पंडाल क्षतिग्रस्त हो गया था लेकिन मुख्यमंत्री के आने के समय तक पंडाल तैयार कर लिया गया था.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment