उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री ने गलत आंकड़ों के जरिये देश को गुमराह किया : उमाशंकर

Last Updated 03 May 2016 02:31:05 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर 'उज्ज्वला योजना' की शुरुआत बलिया से करने के पीछे दी गयी दलील पर सवाल खड़े करते हुए गलत आंकड़ों के जरिये देश को गुमराह करने का इल्जाम लगाया.


(फाइल फोटो)

बलिया के रसड़ा क्षेत्र से बसपा के विधायक उमाशंकर सिंह ने सोमवार शाम यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री ने उज्ज्वला योजना के आगाज के लिये बलिया के चयन को लेकर झूठ का सहारा लिया है.

मोदी ने योजना की शुरुआत करते वक्त कहा था कि बलिया में देश में औसतन सबसे कम आठ प्रतिशत परिवारों के पास ही गैस कनेक्शन है, जो कि पूरी तरह गलत है.

सिंह ने कहा कि रसोई गैस प्रदाता कम्पनियों के आंकड़े बताते हैं कि गत 20 अप्रैल तक बलिया के चार लाख 80 हजार परिवारों में से दो लाख 75 हजार को गैस कनेक्शन दिया जा चुका है. हिसाब लगायें तो यह औसत करीब 57 प्रतिशत है.

ऐसे में मोदी ने देश से झूठ बोलकर गुमराह तो किया ही है. साथ ही बलिया की क्रांतिकारी धरती का अपमान भी किया है.

उन्होंने कहा कि मोदी द्वारा उज्ज्वला योजना की शुरुआत सम्बन्धी कार्यक्रम पर जनता की गाढ़ी कमाई के करीब 100 करोड़ रुपये खर्च किये गये. दिल्ली में कार्यक्रम करके यह धनराशि बचायी जा सकती थी.

बसपा विधायक ने उज्ज्वला योजना को छलावा करार देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने इस योजना को पेश किया, तो ऐसा लगा कि मुश्किल दो वक्त की रोटी कमाने वाले लोगों को कनेक्शन के साथ गैस भी मुफ्त मिलेगी, लेकिन सचाई यह है कि ऐसा बिल्कुल नहीं होगा.

इस योजना के तहत कनेक्शन पाने वाले लोगों को सामान्य उपभोक्ता की ही तरह अपनी जेब से सिलिंडर लेना पड़ेगा. ऐसे में यह योजना गरीब परिवारों के साथ धोखा है.

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने बलिया के विकास की कोई सौगात ना देकर यहां के लोगों के अरमानों को कुचला है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment