प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बलिया में शुरू करेंगे उज्ज्वला योजना

Last Updated 01 May 2016 11:09:31 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रविवार को बलिया और वाराणसी में प्रस्तावित एक दिवसीय दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम किये गये हैं.


(फाइल फोटो)

मोदी एक मई को मजदूर दिवस के अवसर पर बलिया में उज्जवला योजना का शुभारम्भ करेंगे जबकि बाद में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वह गरीबों को डीजल इंजन रेल कारखाना (डीरेका) मैदान में ई-रिक्शा और असि घाट पर ई-बोट वितरित करने के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

दोनों ही शहरों को किले में तब्दील कर दिया गया है. राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड(एनएसजी) के कमांडो और अर्धसैनिक बलों के जवान कार्यक्रम स्थल और प्रधानमंत्री के आवागमन के रास्ते के चप्पे चप्पे पर अपनी नजर गड़ाये हुये हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हालांकि प्रधानमंत्री के साथ मौजूद नहीं होंगे मगर वह अगले दिन यानी दो मई को बलिया में एक स्पोर्ट्स स्टेडियम और दूसरी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री रविवार सुबह बलिया जायेंगे जहां वह प्रधानमंत्री उज्जवला योजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके तहत केन्द्र गरीबी रेखा के नीचे गुजरबसर कर रहे पांच करोड़ परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन मुहैया करायेगी. अगले साल होने वाले विस चुनाव के लिये भाजपा मोदी के बलिया दौरे के जरिये चुनाव प्रचार का शंखनाद करेगी.

योजना के शुभारंभ के बाद मोदी गंगा तट पर स्थित माल्देहपुर गांव में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और राज्य में पार्टी प्रभारी ओम माथुर समेत कई वरिष्ठ भाजपा नेता जनसभा में मौजूद होंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment