अवैध निर्माण पर फंसे सपा विधायक रामपाल यादव पार्टी से 6 साल के लिए बर्खास्त

Last Updated 29 Apr 2016 05:57:53 PM IST

समाजवादी पार्टी ने अवैध निर्माण के आरोपों से घिर विधायक रामपाल यादव को 6 साल के लिए पार्टी से बर्खास्त कर दिया है.


(फाइल फोटो)

सरकार के कोपभाजन बने विधायक रामपाल यादव के प्रति समाजवादी पार्टी ने भी सख्त तेवर अपना लिए हैं. पार्टी अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है.

पार्टी ने कहा है कि सीतापुर के विधायक रामपाल यादव को अवैधानिक कार्यों, अनियमितताओं और पार्टी की छवि खराब करने के कारण निष्कासित कर दिया गया है.

सरकारी अधिकारियों ने गुरुवार को लखनऊ में रामपाल के अवैध निर्माण को गिरवा दिया था. सीतापुर में भी कार्रवाई की गई थी. इसके साथ ही रामपाल यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था.

सीतापुर के विधायक रामपाल यादव की लखनऊ के जिया मऊ में अवैध बिल्डिंग बन रही थी. हाई कोर्ट ने बिल्डिंग के अवैध निर्माण को रोकने का आदेश दिया था, लेकिन सत्ता के नशे में चूर विधायक थे की मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे थे.

इसी बीच जब गुरुवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण उनके अवैध निर्माण को तोड़ने पहुंचे तो विधायक और उनके समर्थक अधिकारियों और पुलिस कर्मी से ही भिड़ गए.

कानून के शिकंजे में आए विधायक रामपाल यादव को एक तरफ तो कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया, तो वहीं सीएम अखिलेश यादव ने आरोपी विधायक को 6 साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया.

एक्शन में दिखे अखिलेश ने विधायक पर जरा भी रहम नहीं खाया और कानूनी प्रक्रिया जारी रही. यही कारण रहा कि लखनऊ के बाद विधायक के सीतापुर में बने स्पर्श होटल को भी गिरा दिया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment