यूपीः बरेली में घर में लगी आग से चार बहिनों समेत छह की जलकर मृत्यु

Last Updated 29 Apr 2016 09:32:26 AM IST

उत्तर प्रदेश में बरेली शहर के बीचों बीच किला क्षेत्र में शुक्रवार तड़के घर में आग लगने से एक ही परिवार की चार सगी बहिनें और दो उनके यहां आये भाई बहन की जलने से मृत्यु हो गयी.


फाइल फोटो

सूत्रों ने बताया कि किला क्षेत्र के छावनी इलाके में काली धाम मंदिर के पास राजू कश्यप के घर में आग लगी देख मोहल्ले वाले तत्काल फायर सेवा को फोन किया और पडोसियों ने दरवाजा तोड़ कर अंदर जाने का प्रयास किया तभी अचानक खपरैल से बनी घर की छत गिर गयी.

इस बीच बरेली के अग्निशमन अधिकारी राधेश्याम यादव के नेतृत्व में अग्निशमन दल ने आग बुझाई. बचाव के दौरान अंदर से झुलसे हुए लोगो को बाहर  निकाला गया.
        
अग्निशमन अधिकारी यादव ने बताया की घर के अंदर से छह शव निकाले गये जिनमें कश्यप की पुी सलोनी (17), संजना (15), भूरी (10) और दुर्गा (08)के अलावा कुमारी महिमा 09 और देबू 07 जो सगे  भाई बहिन हैं वह राजू कश्यप के भांजी और भांजा है। दोनों बच्चे अपने मामा के यहाँ  आये हुए थे.
      

उन्होंने बताया कि राजू कश्यप अपनी पत्नी  रानी के साथ शादी में शामिल होने रिश्तेदारी में पीलीभीत गया हुआ था. शुक्रवार सुबह तीन बजे राजू कश्यप का बेटा 22 वर्षीय बेटा संगम बर्फ की फैक्ट्री में ड्यूटी पर जाने को मोमबत्ती जलाकर तैयार हुआ था.

ड्यूटी पर जाने से पहले उसकी बहन संगम ने बहिन सलोनी को जगा कर कहा कि वह ड्यूटी जा रहा है. अंदर से कुण्डी बंद करके मोमबत्ती बुझा कर सो जाना. नींद भरी होने के कारण सलोनी कुंडी लगा कर सो गयी लेकिन मोमबत्ती नहीं बुझाई और उससे घर में आग लग गयी. 
      
सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंचे. मामले की छानबीन की जा रही है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment