यूपी के संभल में मस्जिद पर प्रभुत्व को लेकर बवाल, फायरिंग के बाद मस्जिद सील

Last Updated 28 Apr 2016 01:51:06 PM IST

उत्तर प्रदेश में सम्भल के थाना नखासा क्षेत्र के मोहल्ला ख्वास खां सराय में मस्जिद पर प्रभुत्व को लेकर बरेलवी व देबवंदियों में विवाद हो गया.


(फाइल फोटो)

नखासा थाना इलाके के मोहल्ला ख्वास खां सराय की नशीना वाली मस्जिद में मुतवल्ली के विवाद को लेकर दो वर्गों के बीच एक बार फिर बवाल हो गया.

एक पक्ष ने मस्जिद में साफ-सफाई कर नमाज पढ़ने की तैयारी होती देखकर, दूसरे पक्ष ने विरोध कर हंगामा कर दिया. इस दौरान जमकर फायरिंग कर दहशत फैलाई गई. बवाल की सूचना पर तीन थानों की पुलिस के साथ ही एएसपी कमलेश दीक्षित भी मौके पर पहुंच गए.

पुलिस की मौजूदगी में भी हंगामा हुआ. पुलिस से लोगों की नोक-झोंक भी हुई. मामला बिगड़ता देख प्रशासन ने मस्जिद सील करवा दिया. मोहल्ले में पुलिस के साथ पीएसी तैनात की गई है.

मोहल्ला ख्वास खां सराय स्थित नशीला वाली मस्जिद पर मुतवल्ली की नियुक्ति को लेकर मुस्लिम समुदाय के दो फिरकों के बीच महीनों से विवाद चल रहा है. कई बार मोहल्ले में तनातनी और बवाल हो चुका है. सोमवार दोपहर को नमाज की तैयारी के लिए एक पक्ष मस्जिद में साफ-सफाई करने लगा.

इस बीच मस्जिद में कब्जा होने की बात फैली तो दूसरे पक्ष के लोग उग्र हो गए और विरोध शुरू कर दिया. दोनों पक्षों में तनातनी हो गई. कुछ लोगों ने दहशत फैलाने के लिए फायरिंग शुरु कर दी.

नशीला वाली मस्जिद पर बवाल की सूचना मिलते ही रायसत्ती पुलिस मौके पर पहुंच गई. हालात बेकाबू होते देखकर अफसरों को जानकारी दी गई. बवाल का मैसेज वायरलेस पर फ्लेश होते ही एएसपी कमलेश दीक्षित मौके पर पहुंच गए. देखते ही देखते नखासा पुलिस के साथ ही शहर कोतवाली पुलिस और हयातनगर पुलिस मौके पर आ गई.

पुलिस के सामने भी लोग उलझते रहे और पुलिस कर्मियों से लोगों की जमकर नोकझोंक हुई. दो घंटे की जद्दोजहद के बाद मामला शांत करने के लिए दोपहर करीब दो बजे प्रशासन ने विवाद निपटता न देख मस्जिद पर ताला डलवाकर सील कर दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment