हरदोई में अंधविश्वास के चलते एक परिवार से गई तीन जान

Last Updated 28 Apr 2016 12:55:06 PM IST

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के थाना कोतवाली शाहाबाद के गाँव ककरघटा में ये चौंकाने वाली घटना हुई. घर के मुखिया ने अपनी पत्नी और युवा पुत्र को कीटनाशक पिला दिया, जिससे तीनों की मौत हो गयी.


अंधविश्वास के चलते गई तीन जान(फाइल फोटो)
एक तरफ इंसान जहा मंगल गृह पर कदम रखने को है वही इस वैज्ञानिक युग में कुछ इंसान ऐसे भी है जो आज भी अंधविश्वास की चादर ओढ़े हैं. अभी भी अंधविश्वास के इसी अमंगल ने एक ही परिवार के 3 लोगों की जान ले ली.
 
हरदोई में एक तांत्रिक बाबा की सलाह पर गांव में घटना के बाद से कोहराम मचा हुआ है और पुलिस तांत्रिक बाबा की तलाश में जुटी है. गांव में मृतक राजेश सिंह का परिवार रहता है राजेश सिंह के परिवार में पत्नी बेटा और 2 बेटियां है.
 
सुबह जब देर तक राजेश सिंह के परिवार के लोग सोकर नहीं उठे तो बेटियों ने जाकर देखा तो सभी बेहोश पड़े थे. गांव वालों ने बेहोशी की हालत में राजेश सिंह उनकी पत्नी गीता और बेटे रोहित को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. जहाँ रास्ते में पति पत्नी की मौत हो गयी वही बेटे ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.
 

हालांकि मृत्यु पूर्व दिए गए बयान में रोहित ने बताया कि उसके पिता के पास एक बाबा का आना-जाना था और उसी तांत्रिक के कहने पर उसके पिता ने उसे और उसकी माँ को कीटनाशक पिला दी.
 
अब पुलिस उस तांत्रिक बाबा की तलाश में जुटी है जिसने यह दवा दी थी पुलिस के मुताबिक़ राजेश सिंह सफ़ेद दाग से पीड़ित थे. इनको एक तांत्रिक बाबा ने दवा दी थी और कहा था कि इसको बराबर-बराबर पीने से घर के सारे लोगो के रोग दूर हो जाएंगे और कोई परेशानी नहीं आएगी. तीनों ने दवा को बराबर-बराबर पी लिया जिससे तीनों की मौत हो गयी.
 
पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह ने बताया ये लोग बता रहे है की बाबा ने ये दवाई दी थी हो सकता है और लोगों को भी यही दवा दी ही तो अन्य किसी को कोई नुक्सान न हो इसके लिये पुलिस को भेजा गया है जल्द ही हम पता लगा लेंगे की ये कौन व्यक्ति है कैसा व्यक्ति है.
 
खेती बाड़ी कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले राजेश सिंह का परिवार सीमित परिवार था उनकी 3 संताने थी. एक बेटा और 2 बेटियां है. हंसता खेलता परिवार तांत्रिक बाबा की सलाह से तबाह हो गया दंपत्ति और बेटे की मौत के बाद अब परिवार में 2 बेटियां ही बची है. एक साथ 3 मौतों से पूरे गांव में मातम फैला हुआ है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment