विपक्ष के हंगामे के बीच यूपी विधानसभा का प्रश्नकाल स्थगित

Last Updated 09 Feb 2016 12:10:50 PM IST

पंचायत चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग और कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष के हंगामे के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा का प्रश्नकाल स्थगित कर दिया गया.


यूपी विधानसभा का प्रश्नकाल स्थगित

विधानसभा में विपक्ष के भारी शोरशराबे के बीच राज्य के संसदीय कार्य मंी आजम खां हालांकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अंतर्राष्ट्रीय माफिया दाऊद इब्राहिम से मुलाकात के अपने बयान पर अड़े रहे.

उधर, कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर विधान परिषद की कार्यवाही भी एक घंटे के लिये टाल दी गयी.

विधानसभा में मंगलवार की कार्यवाही शुरू होते ही भारतीय जनता पार्टी सदस्य वेल में आ गये और कानून व्यवस्था को लेकर सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे. इस बीच बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल के सदस्यों ने भाजपा का साथ दिया.

विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने नारेबाजी कर रहे सदस्यों को अपनी सीट पर वापस जाने का आग्रह किया जिससे प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू की जा सके मगर सदस्यों ने उनके अनुरोध को नजरअंदाज करते हुये शोरशराबा जारी रखा.

इस बीच बसपा सदस्य नारेबाजी करते हुये सदन से बाहर चले गये जबकि विपक्ष के अन्य सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन जारी रखा. सदस्यों के आक्रामक तेवरों के मद्देनजर विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 12.30 बजे तक यह कहते हुये स्थगित कर दी कि न्यायिक प्रशिक्षु अधिकारी सदन की कार्यवाही देख रहे हैं, आपका रवैय्या देखकर वह क्या सोचेंगे.

भाजपा सदस्यों के शोरशराबे के बीच संसदीय कार्य मंत्री आजम खां ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर दिये गये विवादस्पद बयान पर अडते हुये कहा, ‘प्रधानमंत्री ने सभी औपचारिकताओं को ताक में रख कर पाकिस्तान की यात्रा की. उन्हें पाकिस्तान में मुलाकात के वीडियो और फोटोग्राफ जारी करनी चाहिये. भाजपा को दाऊद के साथ अपने रिश्तों का खुलासा करना चाहिये.\'

खां ने भाजपा को कठघरे में खडा करते हुये कहा,‘भाजपा गौहत्या का विरोध सार्वजनिक रूप से करती है मगर ज्यादातर कसाईबाडे उनके नेताओं द्वारा संचालित किये जा रहे हैं. उन्होने कहा कि जल्द ही बसपा का असली चेहरा भी सबके सामने होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment