एमएलसी चुनाव में बिकेंगे वोटर, सतर्क रहें

Last Updated 09 Feb 2016 05:18:43 AM IST

उत्तरप्रदेश में विधान परिषद का चुनाव बहुत कठिन है, लोग (वोटर) बिकेंगे. चुनाव में जमकर वोटों की खरीद-फरोख्त होगी. समाजवादी सजग रहें.


सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

जनता के बीच रहो. लखनऊ मत आओ, क्योंकि अब चुनाव के लिए बहुत कम समय है.

यह नसीहत भरी बातें सोमवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहीं. वह यहां सपा मुख्यालय में समाजवादी नेता व कार्यकर्ताओं से मुखातिब थे. उन्होंने सभी को जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख के चुनाव में पार्टी को मिली भारी सफलता के लिए बधाई दी.

श्री यादव विधान परिषद के चुनाव को लेकर खासे चिंतित दिखे. पार्टीजनों से मुखातिब मुलायम ने कहा कि विधान परिषद (एमएलसी) की सभी 36 सीटों को जिताओ. तुम (समाजवादी कार्यकर्ता) इन सीटों को जिता सकते हो, यदि जनता के बीच रहो तो.

पार्टीजन वोटरों पर पैनी नजर रखें, उन्हें अपने पक्ष में जोड़ें. उन्होने कहा ‘मैं जब मुख्यमंत्री था तब विधान परिषद की 36 में से 31 सीटें समाजवादी पार्टी ने जीती थीं.’ उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में कहा ‘पार्टी 80 फीसद जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख के चुनाव जीती है.

ऐसे में सभी की जिम्मेदारी है कि एमएलसी की सभी सीटें जीतें. यदि पार्टी कहीं भी हारी तो फिर जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुखों को पार्टी से निकाल दूंगा. छह महीने में ही इनके खिलाफ अविास प्रस्ताव आ जाएगा और उनकी कुर्सी चली जाएगी, लिहाजा पार्टी के लिए काम करें’.

इसके साथ ही सपा अध्यक्ष लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली पराजय का जिक्र करते हुए बोले ‘2014 में यदि 35 से 40 सांसद जीतते तो दिल्ली में पार्टी की सरकार बनती. मगर हमारे विधायक व मंत्री का जनता से सम्पर्क टूट गया है. वे जनता के बीच नहीं जाते.

जनता से उनके खराब व्यवहार के कारण हम लोकसभा चुनाव में हारे और पार्टी के पांच सांसद ही जीते.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment