उत्तर प्रदेश विधानमंडल के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

Last Updated 08 Feb 2016 05:46:32 PM IST

उत्तर प्रदेश विधानमण्डल के दोनों सदनों की कार्यवाही पूर्व मंत्री राजेन्द्र सिंह राणा और कुछ अन्य सदस्यों के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद स्थगित कर दी गयी.


विधानमंडल के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

राज्य विधानसभा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राणा और मित्रसेन यादव के निधन पर शोक प्रस्ताव पेश किया. इस पर सभी सदस्यों ने इन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता प्रदीप माथुर तथा राष्ट्रीय लोकदल के नेता दलबीर सिंह ने दिवंगत सदस्यों के योगदान को याद किया. भाजपा विधानमण्डल दल के नेता सुरेश खन्ना ने राणा के साथ अपने व्यक्तिगत जुड़ाव को याद करते हुए कहा कि राणा कैंसर से पीड़ित थे और इस जानलेवा बीमारी के इलाज के लिये अधिक शोध की जरूरत है.

सभी सदस्यों द्वारा दिवंगत सदस्यों को एक मिनट के मौन के जरिये श्रद्धांजलि दिये जाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने सदन की कार्यवाही दिनभर के लिये स्थगित कर दी.

उधर, विधान परिषद में नेता सदन अहमद हसन ने राजेन्द्र सिंह राणा के निधन पर शोक प्रस्ताव पेश किया. नेता प्रतिपक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी तथा अन्य दलों के नेताओं ने भी राणा के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की.

इसके अलावा सदस्यों ने कुछ क्षण मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. सभापति ओमप्रकाश शर्मा ने विधान परिषद के पूर्व सदस्य यशपाल सिंह, बाबूराम एम. कॉम., प्रोफेसर रामजी सिंह तथा लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष बलराम जाखड के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment