Video: लखनऊ में टुंडे कबाबी पर छापा,पकड़ी गई करोड़ों की कर चोरी

Last Updated 05 Feb 2016 12:01:56 PM IST

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अपने जायके के लिए मशहूर टुंडे कबाबी की आठ दुकानों पर सेल्स टैक्स विभाग ने छापेमारी कर करोड़ों की टैक्स चोरी पकड़ी है.


करोड़ों की कर चोरी में फंसे टुंडे कबाबी

लखनऊ में टुंडे कबाबी रेस्टोरेंट की आठ शाखाएं हैं. यूपी सेल्स टैक्स विभाग की टीम ने इनकी सभी शाखाओं पर एक साथ छापेमारी की. छापे के दौरान करीब बीस करोड़ रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी गई.

सेल्स टैक्स विभाग की टीम ने सभी शाखाओं पर मौजूद दस्तावेज भी अपने कब्जे में ले लिए. फिलहाल, विभाग के अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से मना कर रहे हैं. विभाग छापे के दौरान कब्जे में लिए गए दस्तावेजों की जांच कर रहा है.

टुंडे कबाबी के नाज सिनेमा रोड स्थित तीन मंजिला एमयू ईटिंग प्वाइंट पर छापे के दौरान 2 लाख का आधा पका और 5 लाख का कच्चा माल पाया गया. इसी तरह कपूरथला और अलीगंज स्थित प्रतिष्ठानों में भी ऐसा ही माल पाया गया.

व्यापार प्रतिष्ठानों पर रोज का लेखा-जोखा रखने वाली किताबें नही पाई गईं. चौक की दुकान में लगभग 20 हजार प्रतिदिन की बिक्री पाई गई. यहां रेस्टोंरेंट में 8 सिलेण्डर, 2 चूल्हे और 1 भट्टी भी पाई गई.

रहीम नगर के अहमद ईटिंग प्वाइंट में छापेमारी के दौरान 10 हजार का तैयार माल, 5 हजार का कच्चा माल और 30 हजार रुपये के कोल्ड ड्रिंक और मिनरल वाटर मिले.

 

हालांकि, टुंडे कबाबी के मालिक का कहना है कि उनके सभी काग़ज़ात सही हैं और उन्हें समझ नहीं आ रहा कि टैक्स चोरी की बात किस आधार पर कही जा रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment