अखिलेश का भाजपा पर निशाना, केवल प्रचार करने वाले हो गये एक्सपोज

Last Updated 28 Nov 2015 01:39:31 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर परोक्ष हमला बोलते हुए शनिवार को कहा कि केवल प्रचार करने वालों की पोल खुल गयी है और अब यह तय है कि जो काम करेगा, जनता उसे ही चुनेगी.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

अखिलेश ने भाजपा का नाम लिये बिना कहा, ‘‘ये अच्छा हुआ कि केवल प्रचार करने वाले एक्सपोज हो गये. जनता अब जान गयी है कि जो काम करेगा, उसे ही वह दोबारा चुनेगी. कम से कम ये तो लोकतंत्र में आया है.’’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘लोग डिजिटल इंडिया की बात करते हैं, हमने लैपटॉप बांटकर दिखा दिया.’’

उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार प्रदेश में काफी कार्य कर रही है और जीडीपी सहित विभिन्न क्षेत्रों के आंकड़ों की बात करें तो उत्तर प्रदेश सबसे आगे है और तेजी से बढ़ रहा है. तमाम प्रदेशों को उत्तर प्रदेश ने पीछे छोड़ दिया है.

अखिलेश ने उद्योगपति रतन टाटा का जिक्र करते हुए कहा कि खुद रतन टाटा ने भी शुक्रवार को स्वीकार किया कि उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है.

उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार की ओर से किये जाने वाले कार्यों का ठीक से प्रचार नहीं हो पा रहा है. ‘‘हम प्रचार कम कर पा रहे हैं इसलिए हम पीछे हैं.. लेकिन हम मिसाल पेश करेंगे कि समाजवादी सरकार जो काम करती है, तमाम लोग उसे फालो (अनुकरण) करने का काम करते हैं.’’

मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास से एंबुलेंस सेवा के तहत 500 नयी एंबुलेंसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

उन्होंने कहा कि एंबुलेंस सेवा का दायरा लगातार बढ़ रहा है. यह महत्वपूर्ण सफलता है. स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हुई हैं. लगातार प्रयास होगा कि इन सुविधाओं को कैसे बेहतर किया जाए. एंबुलेंस से लाखों लाख लोगों की जान बची है. ‘‘कहीं न कहीं ये प्रयास करना होगा कि जनता के बीच संदेश जाए कि एंबुलेंस ना होती तो क्या होता.’’

अखिलेश ने कहा कि कोई आज यह नहीं कह सकता कि एक ही वर्ग के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार कार्य कर रही है. मेट्रो बनायी है तो साइकिल सस्ती कैसे बिके, उसका भी इंतजताम किया. साइकिल ट्रैक बना रहे हैं. हर वर्ग के लोगों तक पहुंचने का काम समाजवादी सरकार ने किया है.

उन्होंने कहा कि समाजवादी पेंशन बांटी है तो 45 लाख महिलाओं को उसका लाभ मिल रहा है. हम आप, हो सकता है संपन्न हों और पांच सौ रूपये कुछ मायने ना रखे लेकिन गांव में रहने वाली गरीब महिला के लिए ये बहुत बड़ी चीज है. बिना भेदभाव के समाजवादी सरकार ने पेंशन बांटकर दिखा दिया. बीच की गड़बड़ियों को भी खत्म किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर मेट्रो का इंतजाम कर रहे हैं तो गरीबों के लिए डेयरी का इंतजाम किया जा रहा है. एक्सप्रेसवे पर केवल गाडियां चलें, इसके लिए नहीं है. किसान का उत्पाद बाजार तक कैसे पहुंचे. उसका इंतजाम एक्सप्रेसवे के इर्द गिर्द किया जा रहा है. वहां मंडियां बनायी जाएंगी.

उन्होंने बताया कि आने वाले समय में पुलिस भर्ती होगी. दसवें और बारहवें के नंबर से सीधे भर्ती की जाएगी.

अखिलेश ने कहा कि जेनरिक दवाएं उपलब्ध कराने की दिशा में सरकार जल्द फैसला लेगी ताकि गरीबों को सस्ती से सस्ती दवाइयां मिल सकें.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment