15 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग 26 को

Last Updated 11 Oct 2015 12:02:12 AM IST

उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में 15 हजार शिक्षक-शिक्षिकाओं की भर्ती के लिए सचिव बेसिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश, इलाहाबाद संजय सिन्हा की ओर से काउंसलिंग सहित अन्य कार्यक्रम जारी हो गया है.


शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग (फाइल फोटो)

जनपद स्तर पर प्रत्येक बीएसए काउंसलिंग की सूचना 20 अक्टूबर को समाचार पत्रों में प्रकाशित करेंगे. अभ्यर्थियों की डायट पर काउंसलिंग 26 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से होगी.

इस दौरान उनको अपने सभी मूल शैक्षणिक प्रमाणपत्र, उसकी छाया प्रति, रंगीन पासपोर्ट फोटो और जाति सहित अन्य प्रमुख पत्र व उनकी छाया प्रति साथ ले जाना होगा.

अन्तिम सूची का प्रकाशन 30 अक्टूबर को होगा. बची हुई सीटों के लिए अभ्यर्थियों की द्वितीय काउंसलिंग छह नवम्बर को होगी. संभावना है कि नवम्बर के तीसरे हफ्ते में अभ्यर्थियों को सम्बन्धित जिलों के बीएसए कार्यालय से ज्वाइनिंग लेटर मिल जाएगा.

गौरतलब है कि परिषदीय विद्यालयों में बीटीसी-2011 के तहत 15 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन दिसम्बर-2014 में जारी किया गया था. उसके बाद अभ्यर्थियों से दो बार ऑनलाइन आवेदन लिया गया. उधर, सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा का कहना है कि अभ्यर्थियों की काउंसलिंग के बाद शीघ्र ही विद्यालयों में नियुक्ति कर दी जायेगी.

उन्होंने अभ्यर्थियों को सुझाव दिया है कि जिस अभ्यर्थी ने जहां से बीटीसी किया है वह नियुक्ति के लिए वहीं से आवेदन करेगा तो उसकी नियुक्ति में प्राथमिकता दी जाएगी. दूसरे जिले से नौकरी के लिए आवेदन करने पर उसको सीट के रिक्त होने पर नौकरी मिलेगी.

ऐसे में बेहतर है कि जिस भी अभ्यर्थीने जिस भी जिले से बीटीसी का प्रशिक्षण प्राप्त किया है वह वहीं से नियुक्ति के लिए काउंसलिंग कराकर आवेदन करे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment