दादरी के बाद मैनपुरी में फैला तनाव

Last Updated 10 Oct 2015 02:41:41 PM IST

दादरी कांड की आंच मैनपुरी में देखने को मिल रही है. यहां \"गाय काटे जाने\" की बात कहकर भीड़ ने दो युवकों की जमकर पिटाई कर दी.


तनाव

मैनपुरी में "गाय काटे जाने" की बात कहकर भीड़ ने एक संप्रदाय विशेष के दो युवकों की जमकर पिटाई कर दी. लोगों ने लड़कों को इस कदर मारा है कि दोनों युवक अस्पताल में भर्ती हैं.

पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए गाय का पोस्टमार्टम कराया ताकि गाय के मरने का असल कारण मालूम किया जा सके. हैरानी की बात यह है कि दादरी की ही तरह मैनपुरी में भी लड़कों पर लगाया गया आरोप झूठा साबित हुआ है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गाय की मौत का कारण बीमारी से होना पाया गया है.

चूंकि यह मामला उत्तर प्रदेश में सत्तासीन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के पौत्र तेज प्रताप सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र में का है अतः बिना ज्यादा देर किए पुलिस उपाअधीक्षक सुनील कुमार को निलम्बित कर दिया गया है. जिलाधिकारी चंद्रपाल सिंह ने कहा कि अब तक 21 लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं.

हमलावरों का आरोप है कि करहल नगरिया इलाके के कुरैशियान मोहल्ले दो युवक देवी रोड के हैंडपंप के पास एक गाय को काट रहे थे. यह जानकारी मिलते ही एक समुदाय के लोग भड़क गए.



उन्होंने दोनों युवकों को जमकर पीट दिया. देखते ही देखते भीड़ बढऩे लगी और फिर बवाल शुरू हो गया. उग्र भीड़ ने पुलिस की एक जीप में तोडफ़ोड़ की और उसे आग के हवाले कर दिया.

वहीं एक और गाड़ी में भी आग लगा दी गई. इसके अलावा इलाके की कई दुकानें भी जला दीं. भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इससे लोग और भड़क गए. उन्होंने पथराव शुरू कर दिया. जवाब में पुलिस ने फायरिंग की.


 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment