यूपी के मैनपुरी में गौकशी की अफवाह पर आगजनी, पुलिस ने की हवाई फायरिंग, 20 गिरफ्तार

Last Updated 09 Oct 2015 08:30:55 PM IST

उत्तर प्रदेश में दादरी के बाद गोकशी की अफवाह को लेकर सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का गढ़ मैनपुरी के करहल कस्बा उबल उठा.


मैनपुरी में गौकशी को लेकर फायरिंग

देखते ही देखते अफवाह की वजह से कस्बे में उग्र भीड़ ने रौद्र रूप ले लिया. भीड़ ने पुलिस पर पथराव तथा आगजनी की. उग्र भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग और लाठीचार्ज करना पड़ा. इस मामले में कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

इस बीच, प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने लखनउ में संवाददाताओं को बताया कि करहल थाने पर किसी ने पूर्वाह्न करीब 10 बजे फोन कर नगरिया गांव में कुछ लोगों द्वारा गाय काटे जाने की सूचना दी थी.

उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने रफीक तथा लाला नामक व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया. मौके से बरामद गाय की जांच करने पर पता लगा कि उसे काटा नहीं गया था. सम्भवत: वह कुदरती मौत मरी थी और उसके बाद उसकी खाल उतार ली गयी थी. गाय के पोस्टमार्टम के बाद स्थिति बिल्कुल साफ हो सकेगी.

चौधरी ने बताया कि घटना से नाराज लोगों ने पुलिस पर पथराव किया और एक पुलिस जीप समेत कई गाडियों तथा दुकानों के फर्नीचर को आग लगा दी. इस मामले में 18 लोग गिरफ्तार किये गये हैं. उन्होंने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को सम्भालाण् इलाके में एक कम्पनी पीएसी तथा फिरोजाबाद, इटावा और एटा से मंगाया गया अतिरिक्त बल तैनात किया गया है. स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण है.

आगरा की पुलिस उपमहानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने बताया कि गोकशी की अफवाह से उग्र भीड़ ने करहल में पथराव और आगजनी करनी शुरू कर दी. भीड़ ने पुलिस की गाडियों और कुछ दुकानों में भी आग लगा दी. भीड़ ने तोड़फोड़ भी की.

उन्होंने बताया कि कस्बे में पीएसी तैनात कर दी गयी है. स्थिति नियंत्रण में लेकिन तनावपूर्ण है. लाउडस्पीकर से लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी लेकिन अभी स्थिति सामान्य बनाना प्रशासन की प्राथमिकता है.

गौरतलब है कि मैनपुरी में पंचायत चुनाव हो रहे है इसलिए पुलिस को स्थिति काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment