गोसाईगंज में मंदिर परिसर में बुजुर्ग पुजारी की हत्या

Last Updated 09 Oct 2015 07:05:33 PM IST

लखनऊ में गोसाईगंज के हरिहरनगर स्थित मंदिर में सो रहे बुजुर्ग पुजारी भीखाराम रावत की सिर पर नुकीले व भारी हथियार से निर्मम हत्या कर दी गयी.


लखनऊ में पुजारी की हत्या

कातिलों ने हत्या के बाद शव पर कंबल डाल दिया और भाग निकले. गुरुवार तड़के मां व बेटा उन्हें जगाने गया तो खून में लथपथ शव मिला. शोर सुनकर ग्रामीण भी आ गये. घटना की सूचना एसओ व सीओ को दी गयी लेकिन दोनों ही अफसरों ने फोन उठाने की जहमत तक नहीं उठायी. परेशान परिजनों ने आखिरकार डीआईजी रेंज को फोन मिलाया और सारी बात बतायी.

डीआईजी की फटकार के बाद सीओ व एसओ मौके पर पहुंचे और मामले की पड़ताल की. बेटे का आरोप है कि दो बीघा जमीन को लेकर प्रापर्टी डीलर से कोर्ट में मामला चल रहा था. पुलिस ने प्रापर्टी डीलर समेत तीन लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

हरिहरपुर गांव में भीखाराम रावत (84) की पत्नी, बेटे बजरंग, नौमीलाल व परिवार रहता है. पुजारी भीखाराम ने गांव में सड़क किनारे करीब पांच साल पहले दुर्गा माता का मंदिर बनवाया है. वह उसी मंदिर में रहते थे. बुधवार रात भीखाराम खाना खाने के बाद मंदिर में सोने के लिए चले गये. गुरुवार तड़के करीब चार बजे गांव के मास्टर राजकुमार शौच के लिए जाने लगे. रास्ते में उन्होंने मंदिर के बाहर पुजारी को आवाज दी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. शौच के बाद वह वापस लौटे तो देखा कि पुजारी भीखाराम बिस्तर पर लेटा था.

राजकुमार यह देख वह उनके घर पहुंचा और परिजनों को खबर दी. परिवारवाले मंदिर पहुंचे और आवाज देते हुए कंबल हटाया. कंबल के नीचे भीखाराम का खून में लथपथ शव देख परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गयी. पुजारी भीखराम रावत के सिर पर नुकीले व भारी हथियार से कूचा गया था. बाद में एएसपी ग्रामीण मनोज सोनकर भी पहुंचे.

बेटे बजरंग रावत ने दो प्रापर्टी डीलर दुर्गा यादव निवासी शारदानगर नीलमथा कैंट, महेश वर्मा निवासी डिप्टीगंज व गांव के राजकुमार यादव पर हत्या का आरोप लगाया. उसने बताया कि पिता भीखाराम रावत की शहीद पथ पर करीब दो बीघा जमीन है. प्रापर्टी डीलर दुर्गा व महेश ने साजिश के तहत भीखाराम रावत की बहन की बेटी राम प्यारी को खड़ा करके जमीन का मुकदमा दर्ज कराया था. बाद में गांव के राजकुमार यादव ने मामले में सुलह कराकर जमीन छीन ली थी.

आरोपितों ने चंद्रिका बनाम आवास विकास का मुकदमा हाईकोर्ट में पुजारी भीखराम का फर्जी अंगूठा लगाकर दर्ज कराया था. बाद में फर्जी अंगूठे निशान की बात पता चलने पर मामले की जांच कराने की बात कही थी. इस पर दुर्गा यादव ने भीखाराम को धमका कर भगा दिया था. हाईकोर्ट में चल रहे मुकदमे का पक्ष मजबूत करने के लिए आरोपितों ने पुजारी की बेरहमी से हत्या कर दी गयी थी.

एसओ गोसाईगंज अरविंद पाण्डेय ने बताया कि बेटे बजरंग रावत की गवाही पर प्रापर्टी डीलर महेश वर्मा, दुर्गा यादव व राजकुमार यादव के खिलाफ हत्या व एससी/एसटी एक्ट की रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment