अखलाक के घर से मिला मांस मटन, बीफ नहीं

Last Updated 09 Oct 2015 11:16:24 AM IST

गोमांस रखने का आरोप लगाकर मारा गया मोहम्मद अखलाक के घर से मिला मांस मटन था. फोरेंसिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ है.


अखलाक (फाइल)

दादरी के बिसाहड़ा गांव में गौमांस खाने की अफवाह में मारे गए मोहम्मद अखलाक के घर में मिला मांस मटन(बकरे का मांस) था न कि बीफ(गौमांस). फोरेंसिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ है.

पुलिस ने 28 सितम्बर को अखलाक के घर से मिले मांस को प्राथमिक जांच के लिए भेजा था जिसमें इसे मटन बताया गया था. पुलिस ने पूर्ण रूप से विश्वस्त होने के लिए इसे फोरेंसिक जांच के लिए मथुरा भेजा था और वहां भी इसे मटन बताया गया है.
 


लैब रिपोर्ट से साफ हो गया है कि अखलाक और उसके परिवार के खिलाफ किस तरह की अफवाहें फैलाई गई थी. हालांकि पुलिस ने एफआईआर में बीफ का जिक्र नहीं किया है.

अखलाक के परिवार और पुलिस से बातचीत के आधार पर सामने आया है कि एक भूरे रंग का बछड़ा ईद से कुछ दिन पहले गांव से गायब हो गया था.
इसके बाद 28 सितम्बर की रात को एक बच्चे ने अखलाक को अपने घर प्लास्टिक बैग में मांस जैसा कुछ ले जाते देखा था. बताया जाता है कि इस बैग को बाद में अखलाक ने अपने घर के पास फेंक दिया था.

बच्चे ने इस बारे में कुछ और लोगों को बताया और चार युवक मंदिर में इकट्ठा हुए और निष्कर्ष निकाला कि बैग में जो मांस था वह उसी भूरे बछड़े का था और अखलाक ने उसे काटा.

उन्होंने लाउडस्पीकर के जरिए इसकी घोषणा कराई. कुछ देर में ही भीड़ अखलाक के घर घुस गई और उसे पीट-पीटकर मार डाला. इस हादसे में अखलाक का छोटा बेटा दानिश बुरी तरह से घायल हो गया था.



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment