दादरी में राजनीतिक फायदे के लिए सुनियोजित साजिश कर रही है बीजेपी : शिवपाल यादव

Last Updated 06 Oct 2015 11:01:21 AM IST

सपा ने दादरी जैसी घटनाओं को बीजेपी द्वारा राजनीतिक फायदे के लिए ‘सुनियोजित साजिश’ करार देते हुए कहा कि सपा सरकार ने किसी को भी घटनास्थल पर जाने से नहीं रोका ताकि उन्हें सच्चाई का पता लग सके.


दादरी में राजनीतिक फायदे के लिए सुनियोजित साजिश कर रही है बीजेपी (फाइल फोटो)

वरिष्ठ सपा नेता और कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने कहा, ‘दादरी घटना बीजेपी द्वारा राजनीतिक फायदे के लिए सुनियोजित साजिश है. काफी हल्ला गुल्ला होने के बावजूद हमने किसी को गांव में जाने से नहीं रोका ताकि उन्हें सच्चाई और जमीनी हकीकत का पता लग सके.’

शिवपाल यादव से जब पूछा गया कि सपा से कोई गांव क्यों नहीं गया तो उन्होंने जवाब दिया, ‘ऐसा इन आरोपों से बचने के लिए किया गया कि सपा वहां हस्तक्षेप कर रही है.’

सपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि नफरत फैलाने वालों पर नजर रखी जा रही है. इन्हीं लोगों ने मुजफ्फरनगर में दंगे कराये और अब राज्य के अन्य हिस्सों में भी ऐसा ही करने की कोशिश कर रहे हैं. जिला स्तर के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये गये हैं. अब कोई ढिलाई पायी गयी तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी को कोई ढील नहीं दी जाएगी. हम चाहते हैं कि समाज में सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे. सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘दादरी में मृत व्यक्ति के परिजन कल हमसे यहां मिले और उन्हें 45 लाख रूपये की आर्थिक मदद, सुरक्षा तथा नया घर लेने में मदद सहित सभी संभव सहायता दी गयी. हम ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर राजनीति करने की बजाय कार्रवाई में यकीन करते हैं.’

राज्य में खराब कानून व्यवस्था के विपक्ष के आरोप पर मंत्री ने कहा कि ये निराधार और राजनीति से प्रेरित आरोप हैं.

शिवपाल यादव ने कहा, ‘ना सिर्फ निवेशक बल्कि बड़ी संख्या में पर्यटक भी राज्य में आ रहे हैं. उनकी आमद बढ़ी है. यदि कानून व्यवस्था की समस्या होती तो ऐसा नहीं होता.’

सपा और बीजेपी के बीच मिलीभगत के बसपा के आरोप पर उन्होंने कहा कि यह हास्यास्पद है कि बसपा ने खुद बीजेपी के साथ मिलकर दो बार सरकार बनायी और अब हम पर ऐसे आरोप लगा रही है.

उन्होंने कहा कि बसपा ने उत्तर प्रदेश में आधार खो दिया है. कोई इस पर चर्चा नहीं कर रहा है और बसपा खुद को मजबूत विपक्ष तक नहीं साबित कर पायी.

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में शिवपाल यादव ने कहा कि इस बार सपा और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है. हम 2012 का प्रदर्शन दोहराएंगे तथा 2017 में और अधिक सीटें हासिल करेंगे. हम विकास के एजेंडे के साथ चुनावी मैदान में उतरेंगे.

उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने 2012 के चुनावी घोषणापत्र में किये गये सभी वायदों को पूरा किया है. चाहे मेट्रो परियोजना हो, आईटी सिटी, अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम , पार्टी केवल अपने काम पर भरोसा कर रही है और राज्य की जनता को पता चल चुका है कि केवल सपा ही विकास सुनिश्चित कर सकती है और बीजेपी का मुकाबला कर सकती है जो सांप्रदायिकता फैला रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment